Latest News
Home Uncategorizedकृषि किसान आंदोलन के समर्थन में रिहाना ने ट्वीट कर मचा दी खलबली, पहले जान लीजिए कौन है ये

किसान आंदोलन के समर्थन में रिहाना ने ट्वीट कर मचा दी खलबली, पहले जान लीजिए कौन है ये

by Khabartakmedia

पिछले दो महीनों से भारत में चल रहे किसान आंदोलन पर मंगलवार को एक नया हंगामा शुरू हो गया है। बात एक ट्वीट की है। किसान आंदोलन पर लिखी गई एक ट्वीट। जिसने ट्विटर को थोड़ा झटका दे दिया है। क्योंकि लोगों को इसकी उम्मीद नहीं थी। आखिर किसने ऐसा ट्वीट कर दिया है? ट्वीट भारत से बाहर की एक नारी ने की है। जिनका नाम है रिहाना।

अमेरिकी पॉप गायिका रिहाना ने मंगलवार को सीएनएन वेबसाइट की एक खबर का लिंक ट्वीट किया। इसके साथ उन्होंने लिखा “Why aren’t we talking about this?” हिन्दी में इसका मतलब हुआ कि “हम इसके बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं?” उन्होंने अपने ट्वीट में #FarmersProtest का भी इस्तेमाल किया है।

खबर क्या है?

रिहाना ने सीएनएन की जिस खबर को पोस्ट किया है, वो किसान आंदोलन से जुड़ी है। इसमें बताया गया है कि सरकार ने दिल्ली के आसपास के इलाकों में इंटरनेट बंद कर दिया है। ताकि किसान आंदोलन को कमजोर किया जा सके। ऐसा उन जगहों पर हुआ है जहां किसान आंदोलन चल रहा है। रिहाना ने इसी पर सवाल किया है।

ट्विटर पर रिहाना के 100M यानी कि 10 करोड़ फॉलोवर्स हैं। वो अक्सर दुनिया भर में चल रही राजनीतिक गतिविधियों पर मुखरता से बोलती रहती हैं। इस ट्वीट से पहले रिहाना ने म्यांमार में हुए तख्तापलट पर ट्वीट किया है। गौरतलब है कि रिहाना दुनिया भर में अपने खुले विचारों के लिए जानी जाती हैं। उनकी बातों को काफी गंभीरता से लिया जाता है। रिहाना अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की समर्थक रही हैं। उन्होंने कई मुद्दों पर डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना भी की है।

बता दें कि रिहाना के ट्वीट से भारत में जोरदार बहस शुरू हो गई है। किसान आंदोलन के समर्थकों को यह एक बड़ी जीत लगती है। दुनिया की नामचीन शख्सियत का किसानों आंदोलन के समर्थन में लिखा गया यह ट्वीट भारत सरकार के लिए क्या मुश्किलें पैदा करता है, देखने वाली बात होगी। फिलहाल केंद्र की मोदी सरकार के समर्थक रिहाना को ट्रोल करने में व्यस्त हैं। तो वहीं एक धड़ा रिहाना के ट्वीट पर खुशी जाहिर कर रहा है।

Related Articles

Leave a Comment