Latest News
Home खेल भारत की करारी शिकस्त पर किसने ली चुटकी? वसीम ने दिया ये जवाब

भारत की करारी शिकस्त पर किसने ली चुटकी? वसीम ने दिया ये जवाब

by Khabartakmedia

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टी 20 मुकाबलों की श्रृंखला खेली जा रही है। सभी पांचों मैच अहमदाबाद के नए नवेले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने हैं। शुक्रवार को इस सीरीज का पहला मुकाबला था। जिसमें कि भारत को इंग्लैंड ने बुरी तरह पटखनी दे दी। इंग्लैंड ने इस मैच को आठ विकेट से जीता और सीरीज में 0-1 की बढ़त बना ली। इंग्लैंड ने इस मैच को दूसरी पारी के 16 वें ओवर में ही जीत लिया था।

इंग्लिश कप्तान इयान मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारत की ओर से बल्लेबाजी करने उतरे शिखर धवन और लोकेश राहुल। लेकिन दोनों ही सलामी बल्लेबाज जल्द ही पवेलियन लौट गए। इंग्लैंड को पहली सफलता जोफ्रा आर्चर ने लोकेश राहुल के रूप में दिलाई। इसके मार्क वुड ने धवन को बोल्ड कर दिया। फिर बल्लेबाजी करने उतरे भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली। कोहली भी आते ही फिरकी गेंदबाज आदिल रशीद के शिकार बन गए। इस तरह ने महज आठ रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए। भारतीय टीम के लिए श्रेयश अय्यर ने शानदार अर्धशतक जड़ा। इसके अलावा ऋषभ पंत (21 रन) और हार्दिक पंड्या (19 रन) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके। इस तरह भारत ने मेहमान टीम के सामने 124 रनों का मामूली लक्ष्य रखा।

जवाब में बल्लेबाजी करने मैदान पर आए इंग्लैंड के जोश बटलर और जेसन रॉय। रॉय ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 49 रन बनाए। जिसमें तीन छक्के और चार चौके शामिल थे। बटलर ने संभली हुई पारी खेली। इंग्लैंड को पहला झटका आठवें ओवर में जोश बटलर के रूप में लगा। लेकिन तब तक टीम मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी थी। ये सफलता युजवेंद्र चहल ने दिलाई। इसके बाद बारहवें ओवर में रॉय को वॉशिंगटन सुंदर ने आउट कर दिया।  इसके बाद इंग्लैंड का कोई खिलाड़ी आउट नहीं हुआ और टीम ने बड़ी आसानी से इस मुकाबले को 16 वें ओवर में आठ विकेट से जीत लिया।

मैदान के बाहर की रार:

जब भी भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड के खिलाफ खेलती है तो जंग दो जगह चलती है। एक मैदान के भीतर खिलाड़ियों के बीच। दूसरा, मैदान के बाहर पूर्व खिलाड़ियों के बीच। यही हुआ इस मुकाबले में भी। इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी माइकल वाॅन ने भारत की हार पर चुटकी ले ली। उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा कि “आईपीएल की मुंबई इंडियंस भारतीय टीम से ज्यादा बेहतर टी 20 टीम है।”

माइकल की इस बेतुकी टिप्पणी का जवाब दिया भारत के वसीम जाफर ने। वसीम ने उनकी ट्वीट पर लिखा कि “हर टीम इतनी भाग्यशाली नहीं कि चार विदेशी खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर सके।”

गौरतलब है कि इंग्लैंड टीम में कई खिलाड़ी दूसरे मूल के हैं। जो कि बाद में इंग्लैंड टीम का हिस्सा बन गए। टीम के कप्तान मॉर्गन, आदिल रशीद जैसे कई खिलाड़ी किसी दूसरे देश के हैं। हालांकि अब वे इंग्लैंड के लिए खेलते हैं।

Related Articles

Leave a Comment