Latest News
Home प्रादेशिक खबरेंपश्चिम बंगाल पश्चिम बंगाल: ममता की विजय पर मौत का तांडव, 5 मई को भाजपा करेगी देशव्यापी धरना!

पश्चिम बंगाल: ममता की विजय पर मौत का तांडव, 5 मई को भाजपा करेगी देशव्यापी धरना!

by Khabartakmedia

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों के नतीजे आ चुके हैं। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी को बुरी तरह परास्त किया है। तृणमूल कांग्रेस को 2016 के मुकाबले ज्यादा सीटें इस बार मिली हैं। जबकि भाजपा अपनी पूरी ताकत झोंकने के बावजूद सैकड़ा का आंकड़ा भी नहीं छू सकी है। पश्चिम बंगाल की सबसे बड़ी लड़ाई नंदीग्राम में थी। जहां ममता बनर्जी को हार का सामना करना पड़ा है। यहां शुभेंदु अधिकारी ने जीत हासिल की। लेकिन खुद हारकर ममता बनर्जी ने पूरे बंगाल में अपना दबदबा कायम कर लिया है।

ममता बनर्जी के इस चुनावी बर्चस्व का परिणाम अब सामने आने लगा है। पश्चिम बंगाल में गत रविवार की रात से ही लगातार हिंसा की खबरें आ रही हैं। तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता अपनी जीत के नशे में चूर हो चुके हैं। जगह जगह से तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के गुंडई की तस्वीरें सामने आ रही हैं। भाजपा के कार्यकर्ताओं पर इस समय बंगाल में काल आया हुआ है। टीएमसी के लोग भाजपा के लोगों को मार रहे हैं। भाजपा के कार्यालयों में तोड़फोड़ और आगजनी हो रही है। भाजपा कार्यकर्ताओं के घर और दुकानें लूटी जा रही है।

पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ट्विटर पर घायल कार्यकर्ताओं की तस्वीरें साझा की हैं। कई वीडियो भी शेयर किए जा रहे हैं। तस्वीरों और वीडियो में टीएमसी कार्यकर्ताओं की हिंसा साफ दिख रही है। यहां तक कि कई जगहों पर भाजपा की महिला कार्यकर्ताओं पर भी हमला किया गया है। कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया है कि पश्चिम बंगाल में कल से आज तक 10 भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई है। हत्या का आरोप टीएमसी कार्यकर्ताओं पर है।

ट्विटर पर हर कोई ममता बनर्जी से अपील कर था है कि अपने जीत को पचाएं। राज्य की कानून व्यवस्था को मजाक ना बनने दें। पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा का अपना इतिहास रहा है। लेकिन टीएमसी और भाजपा के बीच चल रही वर्चस्व की लड़ाई एक अलग खूनी रूप धारण कर चुकी है। बहरहाल ममता बनर्जी की प्रचंड बहुमत की ताप में भाजपा के कार्यकर्ता झुलसते दिख रहे हैं। अब ये जिम्मेदारी ममता बनर्जी पर है कि वो अपने कार्यकर्ताओं को संभाले। हालांकि अब तक ममता बनर्जी ने इन घटनाओं पर कोई बयान नहीं दिया है। उम्मीद की जा रही है कि ममता बनर्जी अपने कार्यकर्ताओं से शांति बरतने और हिंसा रोकने की अपील करेंगी।

भाजपा ने किया धरना का ऐलान:

तमाम हिंसा की खबरों के बीच भारतीय जनता पार्टी ने देशव्यापी धरना का ऐलान किया है। भाजपा पश्चिम बंगाल में चुनावी नतीजों के बाद हो रही हिंसा के खिलाफ देश भर में धरना करेगी। भाजपा ने बयान जारी कर कहा है कि ये धरना कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Comment