Latest News
Home चुनावी हलचल पश्चिम बंगाल में वोटिंग के दौरान हिंसा में चार की मौत, केंद्रीय बलों ने चलाई गोलियां!

पश्चिम बंगाल में वोटिंग के दौरान हिंसा में चार की मौत, केंद्रीय बलों ने चलाई गोलियां!

by Khabartakmedia

पश्चिम बंगाल चुनाव के दिनों में हिंसा के लिए कुख्यात है। दशकों से राजनीतिक हिंसा की घटनाएं पश्चिम बंगाल से आती रही हैं। 2021 का विधानसभा चुनाव भी इससे अलग नहीं है। इस चुनाव में भी काफी मारपीट की खबरें आईं हैं। लेकिन शनिवार को हिंसा की सारी हदें पार हो गईं। आज पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के लिए मतदान हुआ है। मतदान के दौरान कई बूथों से मारपीट व गोलियां तक चलने की घटना देखने को मिली है।

पश्चिम बंगाल के कूच बिहार जिले में आज तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों के बीच जोरदार भिडंत हो गई। जिसके बाद कथित तौर पर सुरक्षा में लगे केंद्रीय बालों ने गोलीबारी की। इस गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई है। हालांकि अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि चारों लोगों की मौत केंद्रीय बलों की गोली से ही हुई है। बता दें कि इस घटना के बाद बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की। जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस घटना के लिए ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया है।

विज्ञापन

दरअसल ये घटना माथाभांगा की है। कहा जा रहा है कि यहां टीएमसी और भाजपा के लोग आपस में भीड़ गए। जिसके बाद कुछ लोगों ने मतदान केंद्र पर तैनात सीआईएसएफ जवानों को घेर लिया। साथ ही उनकी राइफल छीनने की भी कोशिश की। जिसके बाद “आत्मरक्षा” में सीआईएसएफ ने गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना पर प्रामाणिक रूप से अभी कोई दावा नहीं किया जा सकता है। क्योंकि हर राजनीतिक दल इस घटना को अपने तरीके से बता रहा है।

भाजपा का कहना है कि टीएमसी के लोगों ने बूथ हड़पने की कोशिश की। जबकि टीएमसी भी भाजपा पर ठीक यही आरोप लगा रही है। लेकिन हकीकत क्या है इसके लिए घटना की जांच का इंतजार करना होगा। बहरहाल इस राजनीतिक उपद्रव में चार नागरिकों ने अपनी जान गंवा दी है। इनमें एक पहली बार का मतदाता भी शामिल था।

Related Articles

Leave a Comment