Latest News
Home ताजा खबर शुक्रवार से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे बिजलिकर्मी, जान लीजिए वजह

शुक्रवार से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे बिजलिकर्मी, जान लीजिए वजह

by Khabartakmedia

विधुत मज़दूर पंचायत उत्तर प्रदेश के बैनर तले बिजलिक्रमियों ने एकदिवसीय सांकेतिक धरना दिया। बिजलिकर्मी इंजीनियर ए. के. सिंह की गिरफ्तारी नहीं होने पर नाराज हैं। ए. के. सिंह के खिलाफ सारनाथ थाने में कार्यकारी सहायक से गाली गलौज और मारपीट करने के लिए मुकदमा दर्ज कराया गया है। पिछले महीने की 28 तारीख को ही यह केस दर्ज हुआ था। लेकिन मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इसी कारण इस क्षेत्र के बिजलिकर्मी आक्रोशित हैं।

विद्युत मजदूर पंचायत के पूर्वांचल मंत्री आर. के. शाही ने बताया कि ” मामले में शिकायत दर्ज कराए अठारह दिन हो गए हैं लेकिन अब तक दोषी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। ना ही बिजली विभाग ने इस पर कोई संज्ञान लिया है।” उन्होंने कहा कि “प्रदेश और देश की सरकार लगातार दलित उत्पीड़न रोकने के लिए प्रयास कर रही है। लेकिन इस मामले में अब तक कोई कार्रवाई ना होना सरकार की छवि धूमिल कर रही है।”

संगठन के जिलाध्यक्ष विजय सिंह ने कहा कि “आए दिन अधिकारी अपने से नीचे के कर्मचारियों का शोषण करते हैं। इंजीनियर ए. के. सिंह जहां भी रहे हैं उनकी भूमिका विवादित रही है। लेकिन इसके बावजूद उन्हें प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में तैनात किया गया है।”

क्षेत्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि “अगले तीन दिनों के भीतर यदि ए. के. सिंह की गिरफ्तारी नहीं होती है तो संगठन शुक्रवार से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करेगा।”

सभा को आर. के. वाही, जिउतलाल, विजय सिंह, राघवेंद्र गोस्वामी, नरेंद्र शुक्ल, मोनिका, गुलाब चंद्र,अंकुर पाण्डेय, तपन चटर्जी, अमितानंद त्रिपाठी, ई. ओ. पी. गौतम, सौरभ श्रीवास्तव, निर्मल चटर्जी, पवन त्रिपाठी, संतोष कुमार, रमेश यादव, अभिषेक शुक्ल, सरोज भूषण, राजेश सोनकर, संजय सोनकर, पवन कुमार, अमित कुमार ने संबोधित किया।

Related Articles

Leave a Comment