Latest News
Home पूर्वांचल की खबरवाराणसी वाराणसी स्मार्ट सिटी करेगा हैकथॉन का आयोजन, जानें कब

वाराणसी स्मार्ट सिटी करेगा हैकथॉन का आयोजन, जानें कब

by Khabartakmedia

वाराणसी स्मार्ट सिटी जल्द ही हैकथॉन का आयोजन करने जा रहा है। इस महीने के अंतिम सप्ताह से ही वाराणसी स्मार्ट सिटी द्वारा हैकथॉन का आयोजन कराया जा रहा है। इसमें शहर की महत्त्वपूर्ण समस्याएँ जैसे प्रदुषण नियंत्रण और ट्रैफिक नियोजन के तकनीकी उपाय व सुविधा के परिपेक्ष्य में देश भर के सॉफ्टवेयर डेवेलपर को आमंत्रित किया जा रहा है।

कार्यक्रम चरणबद्ध तरीके से आयोजित कराया जा रहा है। जिसमें पंजीकरण, समस्या का चुनाव, डेवलपमेंट, प्रेजेंटेशन आदि चरण हैं। सॉफ्टवेयर का नियोजन, समस्या का प्रबंधन, सरलता व प्रयोग की गई तकनीक जैसे मापदंडों पर निर्णायक मंडल द्वारा विजेताओं को आकर्षक पुरस्कारों से पुरस्कृत भी किया जाएगा। आयोजन में नॉलेज पार्टनर के रूप में आईआईटी, बीएचयू व टेक्निकल पार्टनर के रूप में इसरी इंडिया हैं।

अयोजन में संरक्षक के रूप में नगर आयुक्त/ सीईओ, वीएससीएल गौरांग राठी, संयोजक के रूप में महाप्रबंधक, वीएससीएल डॉ. डी वासुदेवन, सहसंयोजक के रूप में प्रबंधक (जीआईएस), डॉ. संतोष त्रिपाठी एवं आयोजक मंडल में वीएससीएल से प्रबंधक (वित्त व लेखा), संदीप तिवारी, अर्बनप्लैनेर अकील अहमद, वास्तुविद अभिनव कौशल व जनसम्पर्क अधिकारी शाकम्भरी नंदन सोंथालिया हैं।

Related Articles

Leave a Comment