Latest News
Home पूर्वांचल की खबरवाराणसी वाराणसी स्मार्ट सिटी ने किया राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस पर कार्यशाला का आयोजन

वाराणसी स्मार्ट सिटी ने किया राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस पर कार्यशाला का आयोजन

by
varanasi smart city

वाराणसी स्मार्ट सिटी ने गुरुवार को राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के अवसर पर एक कार्यशाला का आयोजन किया। इस कार्यशाला का विषय रखा गया “कोविड-19 एवं मानसिक स्वस्थ्य।” कार्यशाला में मुख्य वक्ता के रूप में वाराणसी नगर निगम के नगर स्वास्थ्य अधिकारी में डॉ. एन. पी. सिंह मौजूद रहे।

कार्यक्रम के संयोजक रहे वाराणसी स्मार्ट सिटी के मुख्य महाप्रबंधक डॉ. डी. वासुदेवन। कार्यशाला के आरंभ में मुख्य महाप्रबंधक द्वारा मुख्य वक्ता एवं समस्त प्रतिभागियों का स्वागत किया गया। मुख्य महाप्रबंधक द्वारा प्रेजेंटेशन के माध्यम से विषय के बारे में बताया गया।

नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनपी सिंह ने डॉ. विधान चंद्र रॉय की स्मृति से अपने सम्बोधन की शुरुआत की। जिनके जन्मजयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस मनाया जाता है। साथ ही उन 1700 से अधिक चिकित्सकों को भी याद किया जिन्होंने कोरोना महामारी के दौरान संक्रमितों का उपचार करते हुए अपनी जान गँवा दी।

डॉ. सिंह ने कोविड महामारी के दुष्प्रभाव को और भी ज्यादा भयावह सिद्ध करने में नकारात्मक मानसिकता की भूमिका को अहम बताया। उन्होंने समस्त जन से सकारात्मकता हेतु योग व प्राणायाम को अपनी दिनचर्या में लाने हेतु अपील की। डॉ. सिंह ने कोविड-19 की प्रथम व द्वितीय लहर के दौरान वाराणसी स्मार्ट सिटी व वाराणसी नगर निगम द्वारा माइक्रो कन्टेनमेंट जोन व क्लस्टर की पहचान व बैरिकेड्स करने के बारे में बताया और कोविड-19 से लड़ाई में मानसिक शांति को अहम् बताया।

अपने सम्बोधन के अंत में डॉ. सिंह ने नगर आयुक्त/सीईओ, वाराणसी स्मार्ट सिटी गौरांग राठी एवं समस्त स्मार्ट सिटी की टीम का धन्यवाद किया। इसके बाद धन्यवाद ज्ञापन डॉ. डी वासुदेवन द्वारा किया गया।

Related Articles

Leave a Comment