Latest News
Home ताजा खबर वाराणसी स्मार्ट सिटी, नगर निगम और एचडीएफसी बैंक द्वारा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन

वाराणसी स्मार्ट सिटी, नगर निगम और एचडीएफसी बैंक द्वारा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन

by

सोमवार यानी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर वाराणसी स्मार्ट सिटी, वाराणसी नगर निगम और एचडीएफसी बैंक ने मिलकर एक आयोजन किया। वाराणसी स्मार्ट सिटी के नगर आयुक्त गौरांग राठी के निर्देशानुसार कोविड गाइडलाइन्स के अनुरूप एचडीएफसी बैंक के सहयोग से वर्चुअल योगाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का मूल उद्देश्य योग से होने वाले शारीरिक व मानसिक कुशलक्षेम को जनजन तक पहुँचाना था।

कार्यक्रम में प्रतिभागियों का स्वागत एचडीएफसी बैंक के सर्कल हेड मनीष टंडन ने किया। इस दौरान मनीष टंडन द्वारा भगवान् शिव को योग का प्रथम गुरु बताते हुए शिवनगरी वाराणसी के वासियों से योग को दैनिक दिनचर्या में रोजाना अभ्यास करने की अपील की गई। कार्यक्रम में नगर आयुक्त/सीईओ वाराणसी स्मार्ट सिटी ने भी योगाभ्यास को दैनिक जीवन का मूलभूत बताते हुए समस्त नगरवासियों से प्रतिदिन योगाभ्यास करने की अपील की।

योग प्रशिक्षक मनुश्री गुप्ता द्वारा प्रतिभागियों को विभिन्न आसनों का अभ्यास कराया गया। कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन अपर नगर आयुक्त देवीदयाल वर्मा ने किया। उन्होंने योग को अपनी जीवनशैली का एक महत्त्वपूर्ण हिस्सा बताते हुए योग को ऊर्जा और शारीरिक कुशलक्षेम का प्रमुख स्रोत बताया।
कार्यक्रम में वाराणसी स्मार्ट सिटी, वाराणसी नगर निगम एवं एचडीएफसी बैंक के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Comment