Latest News
Home पूर्वांचल की खबरवाराणसी वाराणसी स्मार्ट सिटी कर रहा है सफाई कर्मियों का सम्मान, चौराहों पर कोरोना योद्धाओं की तस्वीर

वाराणसी स्मार्ट सिटी कर रहा है सफाई कर्मियों का सम्मान, चौराहों पर कोरोना योद्धाओं की तस्वीर

by Khabartakmedia

कोविड-19 महामारी पूरे विश्वभर में फैली हुई है। पूरी दुनिया इस महामारी से जूझ रही है। लेकिन इस समय भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण अधिक है। भारत में संक्रमण का असर बेहद घातक हो चुका है। इस महामारी से निपटने में सैनिटाइजेशन का अहम योगदान माना जा रहा है। इसी के तहत वाराणसी में सैनिटाइजेशन व फॉगिंग का कार्य लगातार हो रहा है।

सैनिटाइजेशन व फॉगिंग के कार्य में जुटे वाराणसी नगर निगम के कर्मचारियों को वाराणसी स्मार्ट सिटी द्वारा प्रशस्ति प्रदान की जा रही है। नगर के विभिन्न चौराहों पर “कोरोना वॉरियर” शीर्षक के साथ कार्मिकों की तस्वीर, नाम व वार्ड अंकित कर बैनर व होर्डिंग लगवाए गए हैं। साथ ही वाराणसी स्मार्ट सिटी के समस्त सोशल मीडिया माध्यमों पर भी जनप्रचार किया गया है।

सड़क किनारे लगा कोरोना योद्धाओं का पोस्टर

नगर निगम वाराणसी द्वारा प्रतिदिन विभिन्न क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन व फॉगिंग का काम चल रहा है। साथ ही “काशी कोविड रिस्पॉन्स सेंटर” के हेल्पलाइन नंबर द्वारा अवगत कराने पर तत्काल टीम भेज कर सैनिटाइजेशन, फॉगिंग की सुविधा भी प्रदान की जा रही है।
वाराणसी स्मार्ट सिटी सोशल मीडिया माध्यमों पर कोविड-19 से संबंधित मिथक व उनका सत्यापन, रोकथाम के आशय से विभिन्न उपाय, टीकाकरण संबंधित जानकारियों आदि का जनप्रचार कर रहा है।साथ ही पोस्टर, लीफलेट, एलईडी स्क्रीन, जिंगल आदि के माध्यम से भी जनजागरूकता का कार्य कर रहा है।

भ्रम को दूर करती वाराणसी स्मार्ट सिटी

Related Articles

Leave a Comment