Latest News
Home कोरोना वायरस Varanasi: बगैर टीका लगवाए नहीं खोल सकेंगे दुकान, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा का आदेश

Varanasi: बगैर टीका लगवाए नहीं खोल सकेंगे दुकान, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा का आदेश

by Khabartakmedia
varanasi dm kaushal raj sharma

Varanasi Corona Virus Update: वाराणसी में कोरोना संक्रमण की स्थिति सामान्य होने लगी है। रोज आने वाले नए मरीजों की संख्या पचास से भी नीचे जा चुकी है। ऐसे में जिले में कोरोना कर्फ़्यू समाप्त की जा रही है। कोरोना कर्फ़्यू के चलते लगाई गई बंदिशें हटाई जा रही हैं। दुकानें अब सामान्य दिनों की तरह ही खोली जा सकेंगी। लेकिन जिन व्यापारियों ने अब तक कोरोना की टीका नहीं लगवाई है, उनकी दुकान नहीं खुलेगी। जिलाधिकारी ने इस बाबत साफ आदेश दिया है।

वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा अनलॉक (Unlock) की तैयारियों में जुटे हैं। नए नियम बनाए जा रहे हैं। आदेश जारी किए जा रहे हैं। इस बीच आने वाले सोमवार से दुकानदारों के लिए एक नई नियम बनाई गई है। नियम बहुत सीधा है। 45 वर्ष से अधिक उम्र के जिन दुकानदारों ने टीकाकरण करवा लिया है वो अपनी दुकान खोल सकेंगे। जबकि 45 वर्ष से अधिक उम्र के जिन दुकानदारों ने टीकाकरण नहीं करवाई है, उन्हें दुकान खोलने की अनुमति नहीं है। यानी उनके दुकान बंद ही रहेंगे।

कौशल राज शर्मा ने बताया है कि 18 से 45 वर्ष के उम्र वाले दुकानदारों को 15 दिन का समय दिया गया है। इस बीच उन्हें भी टीका लगवाना होगा। ऑटो रिक्शा चालक और अन्य वाहन चालकों को भी 15 दिनों का समय दिया गया है।

रोका जाएगा वेतन:

जिलाधिकारी ने टीकाकरण के लिए हर पैंतरा अपना रहे हैं। अब वाराणसी में राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए एक नया आदेश जारी किया गया है। जिन राज्य कर्मचारियों ने टीका नहीं लगवाई है उनका जून महीने का वेतन काटा जाएगा।

गौरतलब है की उत्तर प्रदेश में उन जिलों से कोरोना कर्फ़्यू उठाई जा रही है जहां सक्रिय मामलों की संख्या छह सौ से कम है। अब वाराणसी भी इस सूची में शामिल हो चुका है। महीनों से पाबंदियों की मार झेल रहे बाजार को एक बार फिर सामान्य तरीके से खोलने की कवायद की जा रही है। हालांकि शासन और प्रशासन की कोशिश है कि जिले में ज्यादा से ज्यादा लोगों की टीकाकरण कराई जाए। ताकि महामारी की तीसरी लहर से लोगों को सुरक्षित किया जा सके।

Related Articles

Leave a Comment