Latest News
Home ताजा खबर जिला प्रशासन के मुताबिक वाराणसी में पिछले चौबीस घंटे में 7 मौतें हुई, यूपी सरकार के अनुसार 19 मौत, तो किसकी मानें बात?

जिला प्रशासन के मुताबिक वाराणसी में पिछले चौबीस घंटे में 7 मौतें हुई, यूपी सरकार के अनुसार 19 मौत, तो किसकी मानें बात?

by Khabartakmedia
corona virus

कोविड-19 महामारी की इस दूसरी लहर में पूरी व्यवस्था चौपट हो चुकी है। स्थिति प्रशासन के हाथ से बेकाबू हो चुकी है। किसी भी स्तर पर प्रशासन की मुस्तैदी देखने को नहीं मिल रही है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में सरकार की ओर से जारी आंकड़े शुरू से ही सवालों के घेरे में रहे हैं। ऐसे आरोप लगातार लगते आ रहे हैं कि प्रशासन आंकड़े छुपा रहा है। कहा जा रहा है कि असली हकीकत कागजी आंकड़ों से एकदम अलग है।

कोरोना महामारी के दूसरी लहर में एक और बात लगातार देखी जा रही है। वो जिला प्रशासन और उत्तर प्रदेश सरकार की रिपोर्ट एकदम अलग देखने को मिल रही है। वाराणसी जिले के साथ ये लापरवाही अब आम हो चुकी है। जिला प्रशासन अपनी ओर से एक अलग आंकड़ा जारी करता है, जबकि राज्य सरकार उससे अलग। जबकि दोनों की रिपोर्ट एक ही वक्त की होती है (पिछले चौबीस घंटे की)।

वाराणसी जिला प्रशासन द्वारा जारी रिपोर्ट

सोमवार की शाम को वाराणसी जिला प्रशासन ने मीडिया में पिछले चौबीस घंटे की कोरोना बुलेटिन जारी की। इस बुलेटिन में प्रशासन ने बताया कि वाराणसी में कुल 7 मौतें हुई हैं। शाम के समय ही उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से एक कोरोना रिपोर्ट जारी की गई। जिसमें पूरे राज्य के सभी जिलों की रिपोर्ट शामिल थी। इसके अनुसार वाराणसी जिले में पिछले चौबीस घंटे में कुल 19 मौतें हुई हैं। जिला प्रशासन और राज्य सरकार के द्वारा जारी मौत के आंकड़ों 12 का अंतर है। अब ऐसे में सवाल है कि किसकी रिपोर्ट सही है? क्या जिले में 7 मौतें हुईं? या फिर, जिले में कुल 19 मौतें हुईं?

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी रिपोर्ट

जिला प्रशासन और उत्तर प्रदेश सरकार के आंकड़ों में लगातार हो रही इस गड़बड़ी को लेकर खबर तक Media ने इससे पहले भी सवाल उठाए हैं। ट्विटर पर पिछले दिनों हमने ये सवाल वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश और वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा से किया था। लेकिन दोनों ही उच्च अधिकारियों में से किसी ने भी इस गड़बड़ी का जवाब नहीं दिया। देखना होगा कि आखिर कब तक जिला प्रशासन और राज्य सरकार ऐसे आंकड़ों की कलाबाजी दिखाती है।

पिछले दिनों जिला प्रशासन से पूछा गया सवाल

Related Articles

Leave a Comment