Latest News
Home कोरोना वायरस वाराणसी में आज कितने मिले Covid-19 के नए मरीज, देखिए ताजा अपडेट

वाराणसी में आज कितने मिले Covid-19 के नए मरीज, देखिए ताजा अपडेट

by Khabartakmedia

Corona Virus Varanasi Update. वाराणसी में कोरोना वायरस का संक्रमण अब सामान्य होता हुआ दिख रहा है। जो चीख पुकार हफ्ते भर पहले तक देखने को मिल रही थी उसमें कमी आई है। Covid-19 के आंकड़े भी इसी बात की तस्दीक करते हैं। हालांकि प्रशासन की ओर से जो आंकड़े जारी किए जा रहे हैं, स्थिति उतनी भी सामान्य नहीं है।

वाराणसी में शुक्रवार की शाम कोरोना संक्रमण के पिछले चौबीस घंटे की रिपोर्ट जारी हुई है। जिसके मुताबिक वाराणसी में 254 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है। जबकि इस दौरान तीन लोगों की मौत हुई है। मालूम हो कि ये सरकारी आंकड़ा है। आज 66 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। जबकि 849 लोग होम आइसोलेशन में रहकर ठीक हुए हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक जिले में सक्रिय मामलों की संख्या 3,724 हो चुकी है। सक्रिय मरीजों की संख्या लगातार घट रही है।

क्या है पूरा हाल:

वाराणसी में कोरोना संक्रमण के पहले लहर का असर इतना गहरा नहीं था, जितना कि दूसरी लहर में हुआ है। यही स्थिति पूरे देश की ही रही है। पहली लहर के मुकाबले दूसरे लहर में बड़ी तादाद में कोरोना के मरीज मिले हैं। इसी तरह बहुत बड़ी संख्या में लोगों ने जान भी गंवाई है। पूरे वाराणसी में अब तक कुल 80,418 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। जबकि 719 लोगों ने इस वायरस की चपेट के आकर अपनी जान गंवाई है।

गौरतलब है कि ये प्रशासन द्वारा जारी किए गए आंकड़ों का हाल है। असल संख्या इससे कहीं अधिक है। जिले में अब तक 75,975 लोगों ने इस आफत को हराया भी है। जहां पहली लहर में जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था ठीक ठाक थी। वहीं दूसरी लहर में इसकी धज्जियां उड़ गई। अस्पतालों की लचर व्यवस्था, एम्बुलेंस की सुविधा, ऑक्सीजन की कमी इन सब से समस्याओं के कारण लोगों की मौत ज्यादा हुई।

हालांकि अब साप्ताहिक तालाबंदी और कोरोना कर्फ़्यू जैसी तरकीबों से कोरोना की चेन तोड़ी है। इसी दौरान अस्पतालों की व्यवस्थाओं में कुछ सुधार देखने को मिला। जिसे लेकर आज ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी तारीफ की।

वाराणसी के डाक्टरों से बातचीत में क्या बोले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी? किस बात पर हुए भावुक? यहां देखिए-

Related Articles

Leave a Comment