Latest News
Home कोरोना वायरस बरेका में टीकाकरण और जागरूकता अभियान एक साथ

बरेका में टीकाकरण और जागरूकता अभियान एक साथ

by Khabartakmedia

बनारस रेल इंजन कारखाना (बरेका) में कोरोना वायरस की टीका पूरी तेजी के साथ लगाई जा रही है। बरेका टीकाकरण केंद्र पर हर रोज बड़ी संख्या में लोग टीका लगवाने आ रहे हैं। गुरुवार को 574 लाभार्थियों को यहां कोविड की वैक्सीन लगाई गई। आरोग्य सेतु एप्प या cowin.gov.in के जरिए 18 साल से अधिक के लोग अपना पंजीकरण करा रहे हैं। जिसके बाद बरेका में अपना स्लॉट बुक कराकर टीका लगवा रहे हैं।

बरेका महाप्रबंधक अंजली गोयल के नेतृत्व में यहां टीकाकरण का काम चल रहा है। साथ ही सभी लोगों को कोरोना की टीका के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है। अंजली गोयल के निर्देशन में प्रमुख मुख्य कार्मिक अधिकारी प्रदीप कुमार सिंह, प्रमुख मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुजीत मल्लिक, उप महाप्रबंधक विजय, उप मुख्य यांत्रिक इंजीनियर मुकेश ओझा सहित अन्य अधिकारियों के देखरेख में रेलवे सुरक्षा बल, सेंट जॉन एंबुलेंस बिग्रेड, सिविल डिफेंस द्वारा बरेका में विभिन्न स्थानों पर जन जागरूकता अभियान चलाकर अधिक से अधिक लोगों से टीका लगवाने की अपील की जा रही है।

कोरोना टीका लगवाती एक बुजुर्ग

बता दें कि बरेका में अब तक 12463 पात्र लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है। जबकि 5513 लोगों को टीके की दूसरी डोज भी लग चुकी है। बरेका जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने रेल कर्मचारियों से अपील की है कि जो भी लोग वैक्सीन लगवाने के पात्र हैं, वे जल्द ही टीकाकरण करवा लें। साथ ही कर्मचारी परिषद संयुक्त रवि नारायण सिंह, सदस्य वी. डी. दुबे, नवीन सिन्हा, आलोक वर्मा, सुशील सिंह, धर्मेंद्र सिंह, प्रदीप यादव ने बरेका रेल कर्मचारियों को बताया कि कोरोना टीका लगवाने के बाद भी मास्क और सेनेटाइजर का इस्तेमाल करते रहना है। साथ ही शारीरिक दूरी के नियमों का पालन भी करना है।

Related Articles

Leave a Comment