Latest News
Home शिक्षाविश्वविद्यालय काशी विद्यापीठ: विद्यार्थियों के लिए टीकाकरण शुरू, प्रवेश परीक्षा फॉर्म की तारीख भी बढ़ी

काशी विद्यापीठ: विद्यार्थियों के लिए टीकाकरण शुरू, प्रवेश परीक्षा फॉर्म की तारीख भी बढ़ी

by
Mahatma Gandhi Kashi Vidyapith University

हात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय में मंगलवार को विद्यार्थियों के लिए टीकाकरण शुरू की गई है। विश्वविद्यालय के स्वास्थ्य केंद्र पर छात्राओं और छात्रों को बुलाकर कोरोना की टीका लगाई गई।
तकरीबन दो सौ विद्यार्थियों ने आज काशी विद्यापीठ में कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाया। टीकाकरण की प्रक्रिया बुधवार को भी जारी रहेगी। परीक्षा से पहले सभी विद्यार्थियों को वैक्सीन लगवाने की कोशिश हो रही है।

काशी विद्यापीठ ने परीक्षा को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग से टीके की 200 खुराक मांगी थी। 200 डोज मिली भी। विश्वविद्यालय की ओर से बुधवार के लिए भी टीके की 200 खुराक मांगी गई है। बता दें कि इससे पहले विश्वविद्यालय के लगभग सभी कर्मचारियों को कोरोना की टीका लगाई जा चुकी है।

हालांकि इस दौरान स्वास्थ्य केंद्र पर शारीरिक दूरी के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गई। स्वास्थ्य केंद्र पर विद्यार्थियों की जबरदस्त भीड़ देखने को मिली। 2 गज की दूसरी इस विश्वविद्यालय की स्वास्थ्य केंद्र से बहुत दूर जा चुकी थी। भीतर और बाहर खचमखच भीड़ देखने को मिली। छात्र कल्याण संकाय की देखरेख में यह टीकाकरण हो रही थी। लेकिन संकाय की ओर से शारीरिक दूरी के नियम के ख्याल से कोई इंतजाम नहीं किया गया था। विद्यार्थियों ने भी टीका देखकर खूब ढीठता दिखाई और वे भी शारीरिक दूरी का नियम भूल गए।

टीकाकरण के दौरान स्वास्थ्य केंद्र के भीतर का नजारा

प्रवेश परीक्षा की तिथि बढ़ी:

काशी विद्यापीठ में प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन शुरू किया जा चुका है। अब आवेदन करने की तिथि अपने अंतिम पड़ाव की ओर है। प्रवेश परीक्षा के लिए फॉर्म भरने की तारीख पहले ही खत्म हो चुकी थी। लेकिन विश्वविद्यालय ने तारीख आगे खिसका दिया है।

अब एक बार प्रवेश परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख बढ़ाई गई है। 15 जुलाई तक प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन किया जा सकेगा। बिना किसी विलंब शुल्क के ही। जबकि प्रवेश परीक्षा का शुल्क जमा करने की आखिरी तिथि 17 जुलाई है।

Related Articles

Leave a Comment