Latest News
Home ताजा खबर बरेका में उत्साह के साथ चल रही है टीकाकरण, 11 हजार से अधिक लोगों को लगी कोरोना टीका

बरेका में उत्साह के साथ चल रही है टीकाकरण, 11 हजार से अधिक लोगों को लगी कोरोना टीका

by Khabartakmedia

Corona Vaccination. 1 मई से देशभर में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना की टीका लगाई जा रही है। 18 साल से ऊपर के आयु वर्ग में देश की अधिकतम जनसंख्या आती है। जिसका बड़ा हिस्सा युवाओं का है। केंद्र सरकार के निर्देशानुसार सोमवार को बनारस रेल इंजन कारखाना टीकाकरण केंद्र पर लोगों ने बढ़चढ़कर वैक्सीन लगवाई। आज बरेका टीकाकरण केंद्र पर लोगों की अच्छी खासी संख्या देखने को मिली। टीका लगवाने आए लोगों में युवाओं की संख्या ही अधिक दिखी।

बरेका में पंजीकरण और टीकाकरण के काउंटर अलग अलग बनाए गए हैं। 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए अलग व्यवस्था की गई है। जबकि 45 वर्ष से अधिक एवं अन्य लाभार्थियों के लिए अलग इंतेज़ाम है। आज बरेका में कोविड वैक्सिनेशन के लिए आए लोगों की संख्या अधिक थी। हालांकि योजनाबद्ध तरीके से काउंटर और अन्य उपाय किए जाने के कारण कहीं भी शारीरिक दूरी के नियमों का उल्लंघन नहीं हुआ। इस काम के लिए बरेका केंद्रीय चिकित्सकीय टीम, रेलवे सुरक्षा बल, सेंट जॉन एंबुलेंस बिग्रेड और सिविल डिफेंस के लोग भी लगे हैं।

बता दें कि सोमवार को कुल 406 लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई। जबकि 223 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई। बरेका में अब तक 11,435 लोगों को कोविड टीका की पहली डोज लगाई गई है। तो वहीं दूसरी ओर अंतिम वैक्सीन डोज 4880 लोगों को लगाई जा चुकी है।

चल रहा है जागरूकता अभियान:

कोविड-19 टीकाकरण अभियान को सुचारू एवं व्यवस्थित रूप से संचालन हेतु कर्मचारी क्लब, टीकाकरण केंद्र पर प्रमुख मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सुजीत मल्लीक, उप महाप्रबंधक विजय, उप मुख्य यांत्रिक इंजीनियर/प्रोग्रेस मुकेश ओझा, एवं जन सम्पर्क अधिकारी राजेश कुमार ने संयुक्त रूप से पूरी व्यवस्था को संभाले रखा। टीका लगाने वालों की अत्यधिक भीड़ को देखते हुए उनके द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग एवं कोरोना प्रोटोकॉल का अनुपालन लगातार सुनिश्चित कराया जाता रहा। जहां केंद्रीय अस्पताल के चिकित्सकों की निगरानी व पैरामेडिकल स्टाफ के सहयोग से कर्मचारियों व इनके आश्रितों के अतिरिक्त शहर के आम नागरिकों का भी टीकाकरण किया गया।

महाप्रबंधक अंजली गोयल के निर्देशन में अधिकारियों एवं रेलवे सुरक्षा बल,सेंट जॉन एंबुलेंस बिग्रेड, सिविल डिफेंस द्वारा बरेका में विभिन्न स्थानों पर व्यापक जन जागरूकता अभियान चलाकर कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु कर्मचारियों एवं उनके परिजनों आदि को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक भी किया गया है। साथ ही साथ टीकाकरण के संबंध में व्यापक प्रचार-प्रसार कर आम जन के अलावा बरेका कर्मचारी और उनके परिवार को भी प्रेरित किया गया, कि वह बीएलडब्ल्यू के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराने के पश्चात कर्मचारी क्लब, टीकाकरण केंद्र में पहुंचकर टीकाकरण कराएं।

Related Articles

Leave a Comment