बालकनी में न लटकाए कोई भी कपड़ा, पधार रहे हैं बादशाह नरेंद्र मोदी

0
365
22 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लखनऊ के गोमती नगर विस्तार में कार्यक्रम प्रस्तावित है। (फोटो साभार: the news minute)
22 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लखनऊ के गोमती नगर विस्तार में कार्यक्रम प्रस्तावित है। (फोटो साभार: the news minute)

त्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा होने वाला है। आगामी 22 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लखनऊ के गोमती नगर विस्तार में कार्यक्रम प्रस्तावित है। इसे लेकर प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने में लगा है। गोमतीनगर विस्तार थाना के प्रभारी निरीक्षक ने आसपास के बिल्डिंगों में नोटिस भेजा है कि प्रधानमंत्री के दौरे तक अपने बालकनी में कोई कपड़ा ना लटकाएं।

गोमतीनगर विस्तार थाना के प्रभारी निरीक्षक प्रशांत कुमार मिश्रा ने क्षेत्र के सरस्वती अपार्टमेंट को एक नोटिस भेजा है। यह नोटिस सरस्वती अपार्टमेंट के वेलफेयर समीति के अध्यक्ष को भेजा गया है। प्रभारी निरीक्षक ने कहा है कि “सरस्वती अपार्टमेंट में निवास करने वाले समस्त लोगों को सूचित कराने की कृपा करे कि दिनांक 19 नवंबर, 2021 से 22 नवंबर, 2022 तक बालकनी या अगल-बगल कोई भी कपड़े आदि नहीं लटकाएंगे। यह भी अवगत कराना है कि इस बीच कोई भी नया व्यक्ति आपके अपार्टमेंट में रहने के लिए आता है तो उसका विवरण तत्काल थाना कार्यालय को अवगत कराएंगे।”

प्रभारी निरीक्षक प्रशांत कुमार मिश्रा ने नोटिस में इसकी वजह बताते हुए लिखा है कि “माननीय प्रधानमंत्री भारत सरकार महोदय का पुलिस मुख्यालय से.-7 गोमतीनगर विस्तार लखनऊ में दिनांक 22 नवंबर, 2021 को कार्यक्रम प्रस्तावित है। श्रीमान जी की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस मुख्यालय के आस-पास समस्त ऊंची बिल्डिंगों को सुरक्षा की दृष्टि से चिन्हित किया गया है।”

सीधा-सीधा समझिए:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक दौरा प्रस्तावित है यानी होने वाला है 22 नवंबर को। उनकी सुरक्षा के मद्देनजर गोमतीनगर विस्तार थाना ने क्षेत्र के कुछ बिल्डिंगों को चिन्हित कर एक नोटिस भेज दिया है। साफ आदेश दिया है कि अब अगले तीन दिनों तक अपनी बालकनी या आस-पास कोई कपड़ा न लटकाए। साथ ही अगर आपके घर कोई नया व्यक्ति आता है तो उसकी सूचना भी थाने में देनी होगी।

सवाल है कि आखिर सुरक्षा के लिहाज से अब लोगों को अपनी बालकनी में कपड़ा न लटकाने के लिए नोटिस जारी की जाएगी? क्या यह नई रवायत है? आखिर किस बात का डर है कि लोगों को अपनी बालकनी में कपड़ा लटकाने से मना किया जा रहा है? पुलिस की यह नोटिस सचमुच अभूतपूर्व है। ऐसा पहले कभी न हुआ होगा। बालकनी में कपड़ा लटका देने से प्रधानमंत्री की शान में गुस्ताखी हो जाएगी।

किसी भी प्रकार का विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें।
किसी भी प्रकार का विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here