Latest News
Home प्रादेशिक खबरेंउत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश में होने वाला था सीरियल बम धमाका, ATS ने दो आतंकियों को दबोचा!

उत्तर प्रदेश में होने वाला था सीरियल बम धमाका, ATS ने दो आतंकियों को दबोचा!

by
ATS द्वारा पकड़े गए दोनों आतंकी

त्तर प्रदेश में रविवार यानी आज ATS (Anti Terrorism Squad) ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ से ATS ने दो आतंकियों को धर लिया। मिनहाज अहमद और मसीरुद्दीन दोनों के नाम हैं। काकोरी इलाके से दोनों आतंकी पकड़े गए। ये दोनों आतंकवादी अल-कायदा समर्थित अंसार गजवातुल हिंद नामक आतंकी संगठन से जुड़े थे। इन लोगों ने लखनऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर बम धमाका करने की योजना बनाई थी।

ATS ने आज पूरे दिन काकोरी में जांच अभियान चलाया। घरों की तलाशी ली गई। इस दौरान आसपास के इलाके खाली करा दिए गए थे। इन आतंकियों के पास से कूकर बम, टाइम बम, कई किलो विस्फोटक पदार्थ और कुछ असलहे भी बरामद हुए हैं।

बड़ी साजिश रच रहे थे आतंकी:

बताया जा रहा है कि ये लोग 15 अगस्त और उससे पहले प्रदेश के कई जिलों में बम धमाका करने की साजिश कर रहे थे। ये बात उत्तर प्रदेश ATS के IG जीके गोस्वामी ने बताई।

जीके गोस्वामी ने यह भी कहा कि “ये लोग उत्तर प्रदेश, लखनऊ में सीरियल ब्लास्ट की योजना बना रहे थे। संदिग्ध आतंकियों का कश्मीर से लिंक है। ये स्लीपर सेल थे। लेकिन अब एक्टिव होकर काम कर रहे थे। आज या कल में लखनऊ में धमाका करने वाले थे। इनके पास से काफी विस्फोटक बरामद हुआ है। लाइव बम भी मिला है।”

इन दोनों संदिग्धों के पकड़े जाने के बाद प्रदेश के कई जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। लखनऊ, हरदोई, सीतापुर, बाराबंकी, उन्नाव, और रायबरेली के अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में भी अलर्ट जारी किया गया है।

ADG (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने बताया है कि दोनों आतंकियों ने पूछताछ में अपने कुछ साथियों के भागने की बात बताई है। जिनकी तलाश में पुलिस की टीमें लगी हुई हैं।

Related Articles

Leave a Comment