Latest News
Home ताजा खबर वाराणसी: मच्छोदरी स्थित स्मार्ट स्कूल का राज्यमंत्री डाॅ. नीलकठ तिवारी ने किया निरीक्षण

वाराणसी: मच्छोदरी स्थित स्मार्ट स्कूल का राज्यमंत्री डाॅ. नीलकठ तिवारी ने किया निरीक्षण

by
Dr. Nilkanth Tiwari on project site

Varanasi. शनिवार को उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन, संस्कृति, धर्मार्थ कार्य एवं प्रोटोकाॅल राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डाॅ. नीलकठ तिवारी ने मच्छोदरी स्थित स्मार्ट स्कूल के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। यह वाराणसी स्मार्ट सिटी के अंतर्गत बनाया जा रहा है। डाॅ. नीलकठ तिवारी के साथ वाराणसी के नगर आयुक्त गौरांग राठी भी मौजूद रहे। गौरांग राठी ने उन्हें इस स्मार्ट स्कूल निर्माण की पूरी जानकारी दी।

गौरांग राठी ने बताया कि लगभग 4500 वर्ग मी. क्षेत्रफल में पुराने जर्जर विद्यालय के स्थान पर बड़े और आाधुनिक स्मार्ट विद्यालय का निर्माण कार्य चल रहा है। 14.21 कारोड़ की लागत से यह निर्माण कराया जा रहा है। विद्यालय का भवन लगभग 1500 वर्ग मी. क्षेत्रफल में होगा। इसमें भूतल पर 14 कमरे, प्रथम तल पर-11 कमरे एवं द्वितीय तल पर -14 कमरे बनाए जाएंगे।

राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी को परियोजना की जानकारी देते नगर आयुक्त गौरांग राठी

इनमें भूतल पर प्राथमिक कक्षाए एवं प्रशासनिक भवन, प्रथम तल पर-द्वितीयक कक्षाए व पुस्तकालय, तथा द्वितीय तल पर स्कील डेवलपमेंट सेन्टर एवं कम्पयुटर कक्ष का निर्माण कराया जा रहा है।

मच्छोदरी स्मार्ट स्कूल के निरीक्षण के बाद नीलकंठ तिवारी ने रिडेवलपमेंट ऑफ बेनियाबाग पार्क एण्ड पार्किंग परियोजना के कार्यो का निरीक्षण किया गया। यहां वाराणसी स्मार्ट सिटी अन्तर्गत नगर में वाहन पार्किंग की व्यवस्था के लिए 90.42 करोड़, की लागत से बेनियाबाग पार्क में भूमिगत पार्किंग का निर्माण कराया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त द्वारा परियेाजना के सम्बन्ध में राज्यमंत्री को जानकारी दी गई।

यहां 470 चार पहिया वाहन एवं 130 दो पहिया वाहन को सुव्यवस्थित तरीके से रखने के प्रबन्ध हेतु पर्किंग का निर्माण कराया जा रहा है। बेनियाबाग पार्किंग- नवम्बर 2021 तक पूरी होने की संभावना है।

Related Articles

Leave a Comment