Latest News
Home ताजा खबर इंतजार हुआ खत्म, उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनावों की तारीखों का ऐलान!

इंतजार हुआ खत्म, उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनावों की तारीखों का ऐलान!

by Khabartakmedia

उत्तर प्रदेश में ग्राम पंचायत चुनाव को लेकर अब इंतजार खत्म हो गया है। राज्य निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। चुनाव की तारीख जारी होते ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। प्रदेश में इस बार पंचायत चुनाव कुल चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। मतदान की शुरुआत अगले महीने के 15 तारीख से होगी।

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक 15 अप्रैल, 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान कराए जाएंगे। इसके बाद 2 मई को मतगणना होगी। बता दें कि शनिवार से प्रदेश में नामांकन पत्र मिलने लगेगा।

पहले चरण के मतदान वाले जिलों में नामांकन 3 और 4 अप्रैल को होगा। दूसरे चरण के मतदान वाले जिलों में नामांकन 7 और 8 अप्रैल को होगा। तीसरे चरण के मतदान वाले जिलों में नामांकन 13 और 15 अप्रैल को होगा। चौथे चरण के मतदान वाले जिलों में नामांकन 17 और 18 अप्रैल को होगा।

प्रदेश में पहले चरण में 15 अप्रैल को 18 जिलों में मतदान होगा। इनमें 15 अप्रैल को बरेली, सहारनपुर, झांसी, श्रावसती, संतकबीर नगर, गोरखपुर, गाजियाबाद, रामपुर, हाथरस, आगरा, कानपुर, प्रयागराज, रायबरेली, भदोही, जौनपुर, महोबा, अयोध्या व हरदोई में मतदान होगा।

Related Articles

Leave a Comment