Latest News
Home चुनावी हलचल केरल में योगी आदित्यनाथ ने छेड़ा लव जिहाद राग, चुनावी यात्रा की शुरुआत

केरल में योगी आदित्यनाथ ने छेड़ा लव जिहाद राग, चुनावी यात्रा की शुरुआत

by Khabartakmedia

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री इन दिनों केरल पहुंचे हुए हैं। केरल में योगी आदित्यनाथ ने रविवार को एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इससे पहले मुख्यमंत्री ने कासरगोद से भाजपा के लिए विजय यात्रा की शुरुआत भी की। योगी आदित्यनाथ के साथ केरल भाजपा के अध्यक्ष के. सुरेन्द्र भी मौजूद रहे।

योगी आदित्यनाथ ने वामपंथी सरकार और पहले के कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। आदित्यनाथ ने आरोप लगाया कि दोनों ही सरकारों ने राज्य में सिर्फ भ्रष्टाचार किया है। उन्होंने कहा कि “इन लोगों ने केरल को संकट में डाल दिया। सिर्फ अपने राजनीतिक फायदे के लिए। ये लोग राज्य की जनता के भावनाओं से खेलते रहे हैं।”

लव जिहाद पर क्या बोले?

(फोटो: newstrack.com)

योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में लव जिहाद का मुद्दा उठा दिया। लव जिहाद के जरिए उन्होंने केरल की वर्तमान सरकार को खूब कोसा। मुख्यमंत्री ने कहा कि “2009 में केरल उच्च न्यायालय ने यहां की सरकार का ध्यान लव जिहाद की ओर आकर्षित किया था। लेकिन यहां की सरकार लव जिहाद के खिलाफ कोई कानून नहीं बना पाई। लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार ने लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून बना दिया है।”

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि “2009 में यहां की न्यायालय ने कहा था ‘लव जिहाद’ केरल राज्य को इस्लामिक स्टेट बनाने की साजिश का एक हिस्सा है। इसके बावजूद यहां की सरकार सोई हुई है, उसे कोई चिंता नहीं है। कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। आज भाजपा केरल की आवश्यक्ता है।” हालांकि योगी आदित्यनाथ का यह बयान जांच का विषय है। क्या सचमुच न्यायालय ने ऐसी टिप्पणी की थी? या फिर योगी आदित्यनाथ कोई मनगढ़ंत दावा कर गए?

केरल में विधानसभा के चुनाव इसी साल होने वाले हैं। फिलहाल यहां कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया की सरकार है। पिनरई विजयन केरल के मुख्यमंत्री हैं। भारतीय जनता पार्टी चुनाव की तैयारियों में लगी हुई है। हर किसी की नजर पश्चिम बंगाल के साथ केरल के चुनाव पर भी टिकी हुई है।

Related Articles

Leave a Comment