Latest News
Home ताजा खबर क्या जून के महीने में यूपी बोर्ड की परीक्षाएं होंगी? सोशल मीडिया पर वायरल टाइम टेबल का सच जानिए

क्या जून के महीने में यूपी बोर्ड की परीक्षाएं होंगी? सोशल मीडिया पर वायरल टाइम टेबल का सच जानिए

by Khabartakmedia

सोमवार को सोशल मीडिया पर एक सूचना बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। इसमें कहा गया है कि उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षाएं जून महीने में आयोजित होंगी। वॉट्सएप समूहों में इस सूचना को लोग जमकर शेयर कर रहे हैं। साथ में एक विस्तृत समय सारणी भी साझा की जा रही है। जिसमें विषयवार ढंग से हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के हर विषय की परीक्षा की तारीख दी गई है।

इस टाइम टेबल के मुताबिक हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा आने वाले 5 जून से शुरू होंगी। ये परीक्षाएं जून महीने के ही 25 तारीख तक चलेंगी। यूपी बोर्ड परीक्षाओं से जुड़ी इस समय सारणी की बनावट ऐसी है कि इसकी सत्यता पर किसी को संदेह ना हो। सबसे नीचे बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ला का नाम भी लिखा हुआ है। जिससे किसी प्रकार के शंका की गुंजाइश रह नहीं जाती है।

बोर्ड ने बताया सच:

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से आज ही एक विज्ञप्ति जारी की गई है। इसमें कहा गया है कि यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर सोशल मीडिया पर फैली जानकारी पूरी तरह झूठी है। बोर्ड द्वारा ऐसी कोई भी सूचना जारी नहीं की गई है। मतलब यह हुआ कि सोशल मीडिया पर वायरल टाइम टेबल जिसके अनुसार बोर्ड की परीक्षाएं 5 जून से 25 जून तक चलने वाली है, पूरी तरह झूठी है। कहा गया है कि इस प्रकार की फर्जी सूचना वायरल करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। बोर्ड की ओर से जारी इस खंडन में सचिव दिव्यकांत शुक्ला का नाम और हस्ताक्षर दोनों मौजूद है।

गौरतलब है कि इस वर्ष यूपी बोर्ड की परीक्षाएं अब तक नहीं हुई हैं। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कारण परीक्षाएं टाल दी गई हैं। उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में इस वक्त कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा है। अभी बोर्ड परीक्षाओं के लेकर स्थिति साफ नहीं है। ऐसे मौके का फायदा कुछ शरारती लोग उठा रहे हैं। जो फर्जी टाइम टेबल सोशल मीडिया पर फैला रहे हैं। इस तरह की सूचनाओं को बेहद गौर से देखें। आंख मूंद कर किसी भी सूचना पर भरोसा ना करें। विश्वसनीय और आधिकारिक स्रोतों से आई हुई जानकारियों पर ही विश्वास करें। बगैर जांच किए इस तरह की फर्जी सूचनाओं को कहीं शेयर करने से परहेज करें।

Related Articles

Leave a Comment