Latest News
Home ताजा खबर विश्वविद्यालयों की परीक्षा की गई स्थगित, डिप्टी सीएम ने किया ऐलान

विश्वविद्यालयों की परीक्षा की गई स्थगित, डिप्टी सीएम ने किया ऐलान

by Khabartakmedia
MGKVP exams update

UP board and University examination postponed. उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने गुरुवार को एक बड़ी घोषणा कर दी है। कोविड-19 के ख़तरनाक संक्रमण को देखते हुए राज्य की परीक्षाओं को टालने का फैसला लिया गया है। उत्तर प्रदेश बोर्ड की सभी परीक्षाएं 20 मई तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं। साथ ही सभी राज्य विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं को भी 15 मई तक के लिए टाल दिया गया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण बेहद तीव्रता से फैल रही है। एक दिन में 20-20 हजार मरीज मिल रहे हैं। ख़तरनाक स्थिति को देखते हुए ये सारे फैसले लिए जा रहे हैं।

काशी विद्यापीठ में भी होनी थी परीक्षा:

गौरतलब है कि महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय में भी वार्षिक परीक्षा की तैयारियों चल रही थी। जल्द ही विश्वविद्यालय परीक्षा की समय सारणी जारी करने वाला था। लेकिन छात्रों के विरोध को देखते हुए इसे रोका गया था। हालांकि परीक्षा समिति की बैठक के बाद जल्द ही परीक्षा कराई जानी थी। लेकिन अब उप मुख्यमंत्री की इस घोषणा के बाद महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की भी परीक्षाएं 15 तक के लिए टल गई हैं। अब किसी भी स्थिति में 15 मई के बाद ही परीक्षा कराने पर विचार किया जाएगा।

बता दें कि एमजेपी रूहेलखंड विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में उप मुख्यमंत्री वीडियो कांफ्रेंस के जरिए जुड़े हुए थे। दीक्षांत समारोह में अपने भाषण के दौरान है उन्होंने ये बड़ा ऐलान किया है। अब आगे की दिशा निर्देश प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक में तय की जाएगी।

Related Articles

Leave a Comment