Latest News
Home अपराध उन्नाव में दो दलित लड़कियों की संदिग्ध मौत एक की हालत गंभीर, जानिए पूरा मामला

उन्नाव में दो दलित लड़कियों की संदिग्ध मौत एक की हालत गंभीर, जानिए पूरा मामला

by Khabartakmedia

उत्तर प्रदेश में अपराध एक बार फिर चर्चा का केंद्र बन गया है। राज्य के उन्नाव जिले से गत बुधवार की शाम एक दर्दनाक घटना सामने आई है। जिले की तीन लड़कियां एक खेत में बेहोशी की हालत में पाई गईं। तीनों के हाथ कथित तौर पर कपड़े से बंधे हुए थे। जिसके बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गया। आननफानन में तीनों को स्थानीय अस्पताल में भेजा गया। लेकिन इनमें से दो की तुरंत मौत हो गई। जबकि एक लड़की की स्थिति नाजुक बनी हुई है।

उन्नाव के असोहा थाना क्षेत्र में एक गांव पड़ता है, जिसका नाम बबुरहा है। बबुरहा की तीन बहनें बुधवार की दोपहर मवेशियों के लिए चारा लाने खेत गई थीं। इनमें दो सगी बहनें थीं, जबकि एक चचेरी बहन। तीनों लड़कियां शाम होने पर भी घर नहीं आईं। तब परिवारवालों ने खोजबीन शुरू किया। इसी दौरान तीनों बहनें गांव के ही एक खेत में पड़ी मिलीं। तीनों बेहोश थीं। बताया जा रहा है कि उनके मुंह से झाग निकली हुई थी। फटाफट तीनों को स्थानीय अस्पताल भेजा गया। लेकिन इनमें से दो की मौत हो गई। एक लड़की जिंदा बची थी, लेकिन हालत बेहद नाजुक थी। उसे कानपुर के हैलट अस्पताल और फिर रीजेंसी अस्पताल ले जाया गया है।

पुलिस ने क्या कहा:

उन्नाव पुलिस के अनुसार जहां तीनों लड़कियां बेहोश पड़ी थीं वहां झाग गिरी हुई थी। डाक्टर ने भी इस बात की पुष्टि की है कि घटना में जहर का इस्तेमाल हुआ है। पुलिस लोगों के बयान दर्ज कर रही है। साथ ही आगे की जांच चल रही है। हालांकि अब तक ये बात स्पष्ट नहीं हो सकी है कि तीनों ने खुद ही जहर खाई या फिर जबरन दिया गया। पुलिस ने अपने बयान में इस बात का जिक्र नहीं किया है कि तीनों युवतियों के हाथ बंधे थे या नहीं। अब देखना होगा कि जांच में क्या निकल कर सामने आता है। फिलहाल हर कोई तीसरी लड़की के जान के प्रार्थना कर रहा है। जो कि जीवन और मौत के बीच जूझ रही है।

Related Articles

Leave a Comment