Latest News
Home देश मिलावट रोकने पर महंगी हुई सरसो तेल, बता रहे हैं कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

मिलावट रोकने पर महंगी हुई सरसो तेल, बता रहे हैं कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

by Khabartakmedia
Narendra Singh Tomar

Union Minister Narendra Singh Tomar. बुधवार को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सरसो तेल की बढ़ती कीमतों का कारण बताया। नरेंद्र सिंह तोमर ने तेल की महंगाई की गुत्थी सुलझा दी है। कृषि मंत्री की मानें तो सरसो तेल में मिलावट बंद किया गया है। केंद्र सरकार ने सरसो तेल में होने वाली मिलावटों को बंद कर दिया है। इसलिए तेल ‘थोड़ा’ महंगा हो गया है।

बाजार में आज कल सरसो के तेल का भाव बढ़ा हुआ है। 170 रुपए से लेकर 200 रुपए तक प्रति लीटर के हिसाब से सरसो तेल बिक रहे हैं। इतनी महंगी तेल खरीदने में लोगों को बेहद भारी पड़ रहा है। ये और बात है कि कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को लगता है कि “सरसो का तेल थोड़ा ही महंगा हुआ है।

नरेंद्र सिंह तोमर ने आज इस पर एक बयान देते हुए कहा कि:

सरसो का तेल थोड़ा महंगा हुआ है। क्योंकि उसमें सरकार ने मिलावट बंद किया है और इसका फायदा देशभर के तिलहन और सरसो में काम करने वाले किसानों को होने वाला है। सरकार इन बढ़ती दामों पर नजर बनाए हुए है। दाल और तेल की कीमत पर हमारा ध्यान है। दालों के दाम इन दिनों कम हुए हैं। क्योंकि सरकार ने दाल का स्टॉक रिलीज करने का आदेश दिया।

पेट्रोल से सरसो तेल तक आग:

पेट्रोल और डीजल से लेकर सरसो तेल के दाम तक उछाल मार रहे हैं। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार अक्सर पेट्रोल डीजल की महंगाई पर कहती है कि ये कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार और प्राइवेट कंपनियां तय करती हैं। पेट्रोल सौ के पार जा चुका है तो डीजल भी सौ के करीब घूम रहा है। जबकि सरसो तेल दो सौ रुपए प्रति लीटर के करीब पहुंच चुकी है। बहरहाल कृषि मंत्री इस महंगाई का बचाव करते हुए अजीब तर्क गढ़ गए हैं।

Related Articles

Leave a Comment