Latest News
Home न्यायालय दिल्ली हिंसा मामले में गिरफ्तार उमर खालिद को मिली जमानत, आरोग्य सेतु एप्प डाउनलोड करने का आदेश!

दिल्ली हिंसा मामले में गिरफ्तार उमर खालिद को मिली जमानत, आरोग्य सेतु एप्प डाउनलोड करने का आदेश!

by Khabartakmedia

Umar Khalid got bail in Delhi violance case. उत्तर पूर्वी दिल्ली हिंसा के मामले में गिरफ्तार जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद को जमानत मिल गई है। गुरुवार को दिल्ली की अदालत ने उमर खालिद को जमानत दी है। अदालत ने कहा है कि उमर खालिद को इस वजह से जेल में नहीं रखा जा सकता कि जो लोग दिल्ली हिंसा में शामिल थे, उनकी पहचान और गिरफ्तारी नहीं हुई है। लंबे समय से उमर खालिद जेल में बंद थे। दिल्ली के खजुरी ख़ास में दर्ज एक मुकदमे में कड़कड़डूमा कोर्ट ने उमर को जमानत दी है।

बता दें कि कड़कड़डूमा कोर्ट के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ने उमर खालिद को बीस हजार के निजी मुचलके पर जमानत दी है। साथ ही उन्हें अपना फोन नंबर खजूरी ख़ास के एस एच ओ को देने के लिए कहा गया है। यह फोन नंबर हमेशा चालू रखना होगा। उमर खालिद को पुलिस के बुलाने पर हाजिर होना होगा। इसके अलावा जमानत की शर्त में उमर खालिद को अपने फोन में आरोग्य सेतु एप्प डाउनलोड करने के लिए कहा गया है।

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए आंदोलन के दौरान पिछले साल फरवरी महीने में भयानक हिंसा हुई थी। उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगे में कई लोगों ने अपनी जान भी गंवाई थी। इसी इलाके में हिंसा भड़काने के आरोप में उमर खालिद पर मुकदमा दर्ज किया गया था। उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

Related Articles

Leave a Comment