Latest News
Home ताजा खबर विकास मॉडल देखने वाराणसी पहुंचा उज्जैन स्मार्ट सिटी का प्रतिनिधि मंडल

विकास मॉडल देखने वाराणसी पहुंचा उज्जैन स्मार्ट सिटी का प्रतिनिधि मंडल

by Khabartakmedia

वाराणसी में चल रहे विकास कार्यों का जायज़ा लेने उज्जैन स्मार्ट सिटी का प्रतिनिधि मंडल शुक्रवार को वाराणसी पहुंचा। काशी आने वाले प्रतिनिधि मंडल में उज्जैन स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी व नगर आयुक्त, उज्जैन क्षितिज सिंघल (आई.ए.एस), उज्जैन स्मार्ट सिटी के टीम लीडर संजय शाक्य एवं अधीक्षण अभियंता धर्मेंद्र वर्मा शामिल थे।
सुबह लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा, वाराणसी से आते समय प्रतिनिधिमंडल ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा निर्मित फोरलेन का अवलोकन किया।

इसके बाद प्रतिनिधि मंडल ने भगवान शिव के द्वादश ज्योतिर्लिंगों में से एक काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना किया और निर्माणाधीन काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पर भी नजर दौड़ाई। उन्होंने वाराणसी स्मार्ट सिटी द्वारा संचालित काशी इंटीग्रेटेड कण्ट्रोल एंड कमांड सेंटर में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। कोरोना महामारी के दौर में काशी इंटीग्रेटेड कण्ट्रोल एंड कमांड सेंटर द्वारा सफलतापूर्वक संचालित वॉर रूम एवं शहर के यातायात प्रबंधन को सरल एवं सुलभ बनाने हेतु वाराणसी स्मार्ट सिटी द्वारा उठाए गए कदमों को भी समझा।

उज्जैन स्मार्ट सिटी के प्रतिनिधिमंडल का आगमन वाराणसी स्मार्ट सिटी कार्यालय में भी हुआ और उन्होंने प्रगतिशील परियोजनाओं पर भी चर्चा की। शाम के वक्त प्रतिनिधि मंडल ने माँ गंगा की पावन आरती का भी आनंद लिया और निर्माणाधीन रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का निरीक्षण किया। प्रतिनिधिमंडल के साथ वाराणसी स्मार्ट सिटी के अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Comment