Latest News
Home ताजा खबर विश्वविद्यालय की परीक्षाओं से जुड़ी खबर निकली झूठी, UGC ने नहीं जारी की है कोई गाइडलाइन!

विश्वविद्यालय की परीक्षाओं से जुड़ी खबर निकली झूठी, UGC ने नहीं जारी की है कोई गाइडलाइन!

by Khabartakmedia

पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया पर यूजीसी की एक गाइडलाइन की चर्चा चल रही थी। जिसमें कहा गया था कि सभी विश्वविद्यालय अपने हिसाब से परीक्षाओं के आयोजन पर विचार करें। इस नोटिस में यह भी कहा गया था कि प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्रों को बगैर परीक्षा ही अगली कक्षा में प्रोमोट कर दिया जाएगा। जबकि तृतीय वर्ष की परीक्षा सभी विश्वविद्यालय अपने हिसाब से आयोजित करा सकते हैं। कई बड़े अख़बारों ने इस खबर को प्रमुखता से छापा। खबर छापने वालों में दैनिक समाचार पत्र अमर उजाला भी शामिल है।

बड़ी संख्या में विश्वविद्यालय से जुड़े छात्र छात्राओं ने इस खबर को शेयर किया। लेकिन 11 मई यानी आज इसकी हकीकत सामने आ गई है। जिस गाइडलाइन को UGC के नाम पर शेयर किया जा रहा है, वो पूरी तरह फर्जी है। UGC ने अपनी ओर से इस तरह की कोई भी गाइडलाइन जारी नहीं की है। विश्वविद्यालय की परीक्षाओं पर कोई भी दिशा निर्देश नहीं दिया गया है।

UGC का खंडन

UGC ने आज इस फर्जी गाइडलाइन का खंडन किया है। UGC ने साफ किया है कि इस तरह की कोई भी गाइडलाइन जारी नहीं की गई है। ये खबर पूरी तरह से फर्जी है। All India Radio ने इस बात की पुष्टि की है। All India Radio ने एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

Related Articles

Leave a Comment