Latest News
Home पूर्वांचल की खबरवाराणसी वाराणसी: पीएम के जनसंपर्क कार्यालय में कोविड कंट्रोल रूम की शुरुआत, इस नंबर पर कॉल कर ले सकते हैं मदद!

वाराणसी: पीएम के जनसंपर्क कार्यालय में कोविड कंट्रोल रूम की शुरुआत, इस नंबर पर कॉल कर ले सकते हैं मदद!

by Khabartakmedia

वाराणसी में कोविड-19 संक्रमण व्यापक तौर पर फैल चुका है। मरीजों की संख्या इतनी बढ़ चुकी है कि अस्पताल में बेड मिलना भी दुसवार है। जिले में ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और रेमेडेसिविर इंजेक्शन जैसे जरूरी सुविधाओं का मिल पाना मुश्किल है। अब तक ऐसे सैकड़ों मामले सामने आ चुके हैं जिनमें लोग जरूरी स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी से अपनी जान गंवा रहे हैं। कोरोना के लक्षण दिखने पर जांच कराने के लिए भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

वाराणसी,भारत के प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र है। इस कारण इस क्षेत्र की कमियां और भी उभर कर सामने आती हैं। सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। अपील हो रही थी कि लोगों की मदद के लिए पीएम या सरकार की ओर से जरूरी पहल की जानी चाहिए। अब जाकर भारतीय जनता पार्टी ने एक कदम उठाया है। सोमवार को पीएम के संसदीय जनसंपर्क कार्यालय में “कंट्रोल रूम फॉर कोविड” की शुरुआत की गई है। आज कार्यालय की ओर से दो हेल्पलाइन नम्बर भी जारी किए गए हैं। जिसपर कोरोना के मरीज या उनके परिजन किसी भी वक्त संपर्क कर सकते हैं।

हेल्पलाइन नंबर:

  1. 0542 – 2314000
  2. 9415914000

कहा गया है कि ये दोनों नंबर 24×7 कार्य करेंगे। इसके जरिए अस्पताल में बिस्तर, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर या किसी भी प्रकार की जरूरी दवाई उपलब्ध हो सकेगी। कंट्रोल रूम में बैठे लोग मरीज की समस्या सुनेंगे और उसके तहत समाधान करेंगे। हालांकि देखना होगा कि ये दोनों नंबर कितने सक्रिय रहते हैं। साथ ही क्या इसके जरिए लोगों को आवश्यक उपचार और सुविधाएं मिल सकेंगी?

Related Articles

Leave a Comment