Latest News
Home प्रादेशिक खबरेंउत्तराखंड उत्तराखंड: विधायकों की शिकायत के बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा

उत्तराखंड: विधायकों की शिकायत के बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा

by Khabartakmedia

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में इस समय तापमान बढ़ा हुआ है। इसलिए नहीं कि गर्मी का मौसम आ गया है। बल्कि इसलिए कि यहां राजनीतिक फेरबदल चल रही है। मंगलवार की दोपहर राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपना इस्तीफा उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्या को सौंपा। मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस बुलाई और समूची जानकारी दी। रावत ने बताया कि बुधवार की सुबह विधायक दल की बैठक के बाद नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा भारतीय जनता पार्टी कर सकती है।

बता दें कि 2017 में उत्तराखंड में विधानसभा के चुनाव हुए थे। इस चुनाव में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिली थी। इस चुनाव में भाजपा ने राज्य की 69 सीटों में से 57 पर जीत हासिल की थी। कांग्रेस महज 11 सीटों पर सिमट गई थी। जीत के बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया गया। पिछले चार साल से वे ही मुख्यमंत्री थे। एक साल बाद उत्तराखंड में फिर चुनाव होने हैं। लेकिन इसी बीच भाजपा के कुछ विधायक नाराज हो गए। नाराजगी त्रिवेंद्र सिंह रावत के “काम करने के तरीकों” पर थी। थोड़े बहुत बागी तेवर भी देखने को मिले।

राज्यपाल को इस्तीफा पत्र सौंपते त्रिवेंद्र सिंह रावत

नाराज विधायकों की टोली पहुंची दिल्ली:

गुस्साए हुए विधायकों का दल पहुंचा दिल्ली। भाजपा आलाकमान के पास। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से त्रिवेंद्र सिंह रावत की शिकायत हुई। भाजपा आलाकमान ने रावत को दिल्ली बुलाया। गत सोमवार को वे दिल्ली में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मिले। इसके बाद आज ही सुबह देहरादून (उत्तराखंड की राजधानी) लौटे। जिसके बाद वे राज्य की राज्यपाल बेबी रानी मौर्या के पास पहुंचे और अपना इस्तीफा दे दिया। रावत ने अपने इस्तीफे के बाद कहा कि “चार सालों तक प्रदेश की सेवा करना मेरे लिए स्वर्णिम मौका था। जो कि पार्टी ने मुझे दिया। ये मौका देने के लिए पार्टी का शुक्रगुजार हूं कि एक छोटे से गांव के आदमी को यह अवसर दिया।”

अब देखने वाली बात होगी कि बुधवार की बैठक के बाद भाजपा किसे उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनाती है। सूत्रों के हवाले से कई नामों की चर्चा शुरू हो चुकी है। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि कल ही उत्तराखंड को एक नया मुख्यमंत्री मिल जाएगा।

Related Articles

Leave a Comment