Latest News
Home ताजा खबर वित्त मंत्री पेश करेंगी आम बजट, जान लीजिए क्या है ख़ास

वित्त मंत्री पेश करेंगी आम बजट, जान लीजिए क्या है ख़ास

by Khabartakmedia

सोमवार को संसद में भारत का आम बजट पेश किया जाएगा। भारत सरकार की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश करेंगी। ताजा सूचना के मुताबिक वित्त मंत्रालय से निर्मला सीतारमण और वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर संसद भवन के लिए निकल चुके हैं। वित्त मंत्री बजट पेश करने से पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात भी करेंगी।

2021-22 सत्र के लिए भारत के आम बजट पर आज लोगों की नजरें टिकी हुई हैं। जनता को इस बजट से कई उम्मीदें हैं। कोरोना महामारी के कारण लुढ़क चुके भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए यह और भी ख़ास है। देखने वाली बात होगी की निर्मला सीतारमण आज लोगों को चिंताओं से उबार रही हैं या डूबा रही हैं।

बजट के साथ निर्मला सीतारमण और अनुराग ठाकुर

आर्थिक सर्वे तैयार करने वाले मुख्य आर्थिक सलाहकार कृष्णमूर्ति सुब्रमणियन ने एक बयान से लोगों में उम्मीदें जगाई थी। उन्होंने कहा था कि समय आ गया है जब सरकार अपना खर्च बढ़ाए। अब देखना होगा कि आम बजट में इस दिशा में क्या कदम उठाए गए हैं। टैक्स को लेकर चर्चा चल रही है। कहा जा रहा है कि टैक्स में छूट के कोई आसार नहीं दिख रहे हैं।

बता दें कि इस बार का बजट हार्ड कॉपी के बजाए सॉफ्ट कॉपी में पेश होगा। ऐसा कोरोना संक्रमण के कारण हो रहा है। निर्मला सीतारमण का यह तीसरा बजट भी है, जिसे वो पेश करेंगी।

Related Articles

Leave a Comment