Latest News
Home चुनावी हलचल “गोली मारो….” का नारा लगाने पर बंगाल में तीन भाजपाई धरे गए, जानिए पूरी बात

“गोली मारो….” का नारा लगाने पर बंगाल में तीन भाजपाई धरे गए, जानिए पूरी बात

by Khabartakmedia

पश्चिम बंगाल में सियासी रैलियां जारी हैं। एक के बाद एक गर्मागर्म भाषण दिए जा रहे हैं। दो मुख्य राजनीतिक दल तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपना दमखम दिखा रही हैं। कुछ ही दिन पहले टीएमसी से कूदकर भाजपा में गए सुवेंदू अधिकारी धड़ाधड़ रैलियां कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चुनौतियां दे रहे हैं। इसी के तहत सुवेंदू अधिकारी एक रोड शो कर रहे थे पश्चिम बंगाल के चंदननगर में। रोड शो में भाजपा के कार्यकर्ताओं में जोश अपने चरम पर था। कुछ भाजपाइयों ने रोड शो के दौरान “गोली मारो…..” का नारा लगाया। पश्चिम बंगाल की पुलिस इस पर हरकत में आ गई। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पुलिस ने तीन भाजपा कार्यकर्ताओं को इस नारेबाजी के लिए गिरफ्तार कर लिया है।

भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर (file photo)

गौरतलब है कि पहली बार “गोली मारो….” का विवादित बयान भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने दिल्ली हिंसा के पहले लगाया था। अनुराग ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की मौजूदगी में एक कार्यक्रम के दौरान यह नारा लगवाया था। ये उस समय की बात है जब देश भर में नागरिकता संशोधन कानून-2020 के खिलाफ आंदोलन चल रहा था। अनुराग ठाकुर ने यह नारा आंदोलनकारियों के लिए ही लगाया था। हालांकि दिल्ली दंगे की जांच कर रही दिल्ली पुलिस को आज तक इस नारे में कोई खामी नजर नहीं आई है। अनुराग ठाकुर के इस नारे पर खूब विवाद हुआ था। उनके इस नारेबाजी के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए यह नारा सूत्रवाक्य बन गया था।
बता दें कि पश्चिम बंगाल में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। बंगाल में राजनीति चपक के हो रही है। हर पैंतरा अपनाया जा रहा है ताकि जनमत को अपने पक्ष में किया जा सके। बंगाल में जन्मे महापुरुषों को भी याद किया जाने लगा है। मसलन सुभाष चन्द्र बोस और रबीन्द्रनाथ टैगोर जैसे महान विभूतियों का नाम भी इस्तेमाल किया जा रहा है

Related Articles

Leave a Comment