Latest News
Home Uncategorizedकृषि बड़ी खबर: किसानों के सामने झुक गई हरियाणा सरकार, वापस होंगे मुकदमे!

बड़ी खबर: किसानों के सामने झुक गई हरियाणा सरकार, वापस होंगे मुकदमे!

by Khabartakmedia

FARMERS PROTEST. सोमवार को किसान आंदोलन से एक बड़ी खबर सामने आई है। किसानों के आंदोलन के सामने हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार झुक गई है। हरियाणा के हिसार जिले में किसानों का धरना सफल हो गया है। किसानों की मांग मान ली गई है। हिसार में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के नेतृत्व में किसान धरने पर बैठे थे। गत 16 मई को हुए हिंसा में किसानों पर दर्ज मुकदमा वापस लेने की बात सामने आई है।

बता दें कि हिसार जिले 16 मई को किसान आंदोलन के दौरान हिंसा हो गई थी। पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज किया था। साथ ही किसानों को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल भी किया गया था। खबरों के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में आंदोलनकारी किसानों पर मुकदमे दर्ज कर दिए थे। इसके विरोध में हिसार में ही आंदोलन शुरू हो गई थी। हजारों की संख्या में दूसरे किसान भी वहां पहुंच चुके थे। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत भी हिसार में मौजूद थे।

राकेश टिकैत ने ANI से कहा है कि “IG, DIG, कमिश्नर और DC के साथ बैठक में उन्होंने एक महीने का समय लिया है। इस दौरान 16 मई के आसपास दाखिल सभी मुकदमों पर कानूनी कार्रवाई होगी।” टिकैत ने आगे कहा कि “हमारा आंदोलन हरियाणा सरकार के खिलाफ था। यह किसानों की जीत है। सरकार को हमारे नेताओं से बात करनी चाहिए।”

CM के कार्यक्रम में हुआ था बवाल:

यह मामला 16 मई का है। उस दिन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर हिसार जिले में एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। मनोहर लाल खट्टर यहां एक Covid अस्पताल के उद्घाटन में पहुंचे थे। तभी कार्यक्रम स्थल पर आंदोलनकारी किसान पहुंच गए। किसानों ने नारेबाजी शुरू कर दी। मुख्यमंत्री खट्टर का विरोध होने लगा। जिसके बाद पुलिस और किसानों में झड़प शुरू हो गई थी। झड़प हिंसा में तब्दील हो गई थी। किसानों पर लाठी बरसाए गए। आंसू गैस के गोल दागे गए।

Related Articles

Leave a Comment