Latest News
Home कोरोना वायरस बरेका में तेज हुई टीकाकरण की रफ्तार, दस हजार लोगों को लगा टीका!

बरेका में तेज हुई टीकाकरण की रफ्तार, दस हजार लोगों को लगा टीका!

by Khabartakmedia

कोरोना वायरस संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए बरेका में टीकाकरण प्रक्रिया को तेज कर दी गई है। बरेका महाप्रबंधक अंजली गोयल की निगरानी में कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए लोको उत्पादन बनाए रखने के लिए जरूरी उपाय किए जा रहे हैं। अंजली गोयल ने उच्च अधिकारियों को यह निर्देश दिया है कि सभी पात्र कर्मचारियों को प्राथमिकता के आधार पर कोरोना वैक्सीन लगाई जाए। उन्होंने तथ्यात्मक जानकारी के प्रचार-प्रसार के माध्यम से कर्मचारियों मे टीकाकरण को लेकर जागरूकता फैलाने की बात कही है। कोरोना वैक्सीन को लेकर सभी प्रकार के भ्रम को दूर करने की बात कही गई है।

बरेका के जन सम्पर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि “महाप्रबंधक द्वारा कोविड-19 के प्रसार की रोकथाम हेतु संकट की इस घड़ी में लगातार उच्चाधिकारियों के साथ दूरभाष एवं वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की जा रही है। और महाप्रबंधक के निर्देश पर बनाए गए बरेका कोविड कंट्रोल रूम के माध्यम से बरेका चिकित्सालय को आवश्यक त्वरित सहयोग दिया जा रहा है। उन्होंने विशेष रुप से कर्मचारियों के साथ निरंतर संवाद की आवश्यकता को दोहराया है।

बरेका में समीक्षा करते अधिकारी

बता दें कि अब तक बरेका में 10,000 से अधिक पात्र लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगा दी गई है। जबकि 4000 से अधिक लोगों का पूर्ण टीकाकरण हो गया है। अप्रैल 2021 के भीतर सभी पात्र कर्मचारियों को टीका लगाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। केंद्रीय अस्पताल व टीकाकरण केंद्रों की निगरानी और राज्य सरकार के साथ लगातार समन्वय बनाकर सभी पात्र कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों का टीकाकरण सुनिश्चित किया जा रहा है। बनारस रेल इंजन कारखाना में टीकाकरण को तेज करने के लिए रजिस्ट्रेशन एवं टीकाकरण काउंटरों की संख्या को बढ़ा दिया गया है।

सरकार के निर्देशानुसार 1 मई, 2021 से 18 वर्ष से अधिक के उम्र के सभी पात्र लाभार्थियों का टीकाकरण किए जाने के संबंध में शुक्रवार को बरेका में उच्चाधिकारियों, रेलवे सुरक्षा बल, सेंट जॉन एंबुलेंस बिग्रेड, सिविल डिफेंस पदाधिकारियों ने कोविड-19 की जांच एवं टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए बैठक किया।

Related Articles

Leave a Comment