सोशल मीडिया ने फिर दिखाई अपनी ताकत, छत्तीसगढ़ में कलेक्टर पर CM की कार्रवाई!

0
118
CG. CM BHUPESH BAGHEL
BHUPESH BAGHEL

Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel. सोशल मीडिया पर बीते शनिवार को एक वीडियो वायरल हुई। वीडियो छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले की थी। जिसमें सूरजपुर के कलेक्टर रणबीर शर्मा अपनी ताकत का मुजायरा पेश कर रहे थे। वीडियो में रणबीर शर्मा एक युवक को पीटते नजर आए। फिर अपने साथ के पुलिसकर्मियों से भी युवक को पिटवाया। रणबीर शर्मा FIR दर्ज करने की धमकी भी दे रहे थे। कुल मिलाकर वीडियो में कलेक्टर अपनी ताकत के चरम पर नजर आ रहे थे।

वीडियो में जिस युवक की पिटाई हो रही थी वह टीकाकरण के लिए बाहर निकला हुआ था। तभी कलेक्टर रणबीर शर्मा वहां पहुंच गए। सड़क पर युवक को देखकर वो तिलमिला उठे। उन्होंने लड़के से बाहर निकलने का कारण पूछा। लेकिन उसके जवाब से रणबीर शर्मा संतुष्ट नहीं हुए। तो उन्होंने लड़के को एक तमाचा जड़ दिया। वो यहीं नहीं रुके। लड़के का फोन लेकर सड़क पर जोर से पटक दिया। फोन चकनाचूर हो गया। बताया जा रहा है कि लड़का दवाई खरीदने घर से बाहर निकला था।

नौकरशाही के इस क्रूर शक्ति प्रदर्शन की वीडियो बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर पसर गई। लोग रणबीर शर्मा को बर्खास्त करने की बात कहने लगे। रणबीर शर्मा पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग होने लगी। ट्विटर पर हैशटैग ट्रेंड करने लगा। #SuspendRanveerSharma. लोग अपने ट्वीट में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को टैग करने लगे।

24 घंटे में कार्रवाई:

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो से लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। छत्तीसगढ़ सरकार पर कार्रवाई करने का दबाव बढ़ने लगा। और अंत में यह दबाव रणबीर शर्मा के लिए काल साबित हुआ। छत्तीसगढ़ के सीएम ने जानकारी दी कि रणबीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने का निर्देश जारी किया गया है। रणबीर शर्मा का तबादला कर दिया गया है। सूरजपुर में नए कलेक्टर को भेजा गया है। जिनका नाम है गौरव कुमार सिंह। सीएम ने इस मामले पर ट्वीट भी किया है।

सीएम भूपेश बघेल ने अपनी ट्वीट में लिखा कि “सोशल मीडिया के माध्यम से सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा द्वारा एक नवयुवक से दुर्व्यवहार का मामला मेरे संज्ञान में आया है। यह बेहद दुखद और निंदनीय है। छत्तीसगढ़ में इस तरह का कोई कृत्य कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कलेक्टर रणबीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं।” उन्होंने आगे लिखा “किसी भी अधिकारी का शासकीय जीवन में इस तरह का आचरण स्वीकार्य नहीं है।इस घटना से क्षुब्ध हूँ। मैं नवयुवक व उनके परिजनों से खेद व्यक्त करता हूँ।”

बघेल की वाहवाही, यूपी से तुलना:

रणबीर शर्मा पर यह कार्रवाई वीडियो वायरल होने के महज 24 घंटे के भीतर हुई है। इसे लेकर अब छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल की तारीफ हो रही है। लोग उनके इस कदम की सराहना कर रहे हैं। साथ ही छत्तीसगढ़ के इस घटना की तुलना उत्तर प्रदेश से भी होने लगी है। लखनऊ से निकलने वाली 4PM अख़बार के संपादक संजय शर्मा ने इस पर एक व्यंग से भरा ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि “यही उम्मीद थी आपसे! ऐसा नहीं होना चहिये कि कोई डीएम आधी रात को किसी बलात्कार पीड़ित की लाश जलवा दे! हाईकोर्ट कहता रहे पर महीनों तक उसको ज़िले से ना हटाया जाये! हटाने वाले लोगों का धर्म तलाशा जाये उनको वामपंथी कहा जाये! मुख्यमंत्रियों को भूपेश बघेल से सीखना चाहिए।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here