Latest News
Home महत्वपूर्ण दिवस किसानों को लाल किला पर भड़काने वाला निकला सनी देओल का ख़ास, नरेंद्र मोदी के साथ तस्वीर वायरल?

किसानों को लाल किला पर भड़काने वाला निकला सनी देओल का ख़ास, नरेंद्र मोदी के साथ तस्वीर वायरल?

by Khabartakmedia

26 जनवरी को किसान गणतंत्र परेड से कई हिंसात्मक खबरें निकल कर सामने आईं हैं। दिल्ली में किसानों के जत्थों और दिल्ली पुलिस के बीच जमकर झड़प हुई। लाठियां चली, आंसू गैस की गोलियां दागी गई और भयानक हिंसा देखने को मिली। चारों तरफ अफरातफरी मची हुई थी। दिल्ली पुलिस के मुताबिक इस हिंसा में 83 पुलिस जवान घायल हुए हैं। किसानों की ट्रैक्टर रैली पूरी तरह से बेकाबू हो चुकी थी। हजारों की संख्या में किसान दिल्ली के लाल किले तक पहुंच गए। प्रशासन की प्रतिक्रिया बताती है कि पुलिस इस स्थिति के लिए बिल्कुल तैयार नहीं थी।

किसानों का एक गुट लाल किले के प्राचीर पर पहुंच गया। फिर क्या था! उपद्रवी का रूप धारण कर चुके किसानों ने लाल किले की एक पोल पर एक धार्मिक झंडा फहरा दिया। जिस पोल पर यह झंडा फहराया गया वह कोई साधारण पोल नहीं था। हर साल 15 अगस्त को भारत के प्रधानमंत्री इसी पोल से भारत का तिरंगा फहराते हैं। यह पोल हमेशा खाली रहता है और सिर्फ 15 अगस्त को इस पर तिरंगा फहराया जाता है।

लाल किले पर एक अन्य झंडा लगाता शख्स

2-3 घंटे की कशमकश के बाद किसानों का यह गुट लाल किले से वापस लौटा। इस दौरान एक आदमी सबकी निगाह में बस गया। जो कि लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराने के समय मौजूद था। ये शख्स लगातार किसानों को उकसा रहा था। इसने बाद में एक वीडियो भी बनाई। वीडियो में उसने स्पष्ट तौर पर कहा कि हम सरकार को अपना गुस्सा दिखा रहे हैं, प्रतीकात्मक रोष प्रकट कर रहे हैं।

सनी देओल का ख़ास है यह शख्स!

लाल किले से वीडियो बनाते इस आदमी को दीप सिद्धू बताया जा रहा है

सोशल मीडिया पर इस व्यक्ति की वीडियो वायरल हो रही है। इसका नाम दीप सिद्धू बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि दीप सिद्धू फिल्म अभिनेता और भाजपा सांसद सनी देओल का बेहद खास आदमी है। सनी देओल जब चुनाव लड़ रहे थे तब इसी ने प्रचार का सारा जिम्मा संभाला हुआ था। सोशल मीडिया पर एक फोटो भी शेयर हो रही है। दावा किया जा रहा है कि इस फोटो में सनी देओल और भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ दीप सिद्धू भी है।

कई किसान नेताओं ने भी कहा है कि कुछ बाहरी तत्वों ने ही किसानों को उकसा दिया और हिंसा शुरू हो गई। आरोप लग रहे हैं कि भाजपा सरकार ने किसान आंदोलन को बदनाम करने के लिए ये साज़िश रची है। बता दें कि दीप सिद्धू पंजाबी फिल्म उद्योग में गायक और अभिनेता हैं। ये काफी समय से किसान आंदोलन में भाग ले रहे हैं। हालांकि किसान नेता गुरुनाम सिंह चढूनी ने कहा है कि “दीप सिद्धू ने कई बार आंदोलन के दौरान किसानों को उकसाने की कोशिश की है। उसी ने किसानों को भड़काया और आउटर रिंग रोड से किसानों को लाल किला लेकर गया।” हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। लेकिन कुछ किसान नेताओं ने इसकी पहचान जरूर की है।

Related Articles

Leave a Comment