Latest News
Home शिक्षाविश्वविद्यालय Breaking: काशी विद्यापीठ में नए कुलसचिव की नियुक्ति, बदले गए परीक्षा नियंत्रक भी!

Breaking: काशी विद्यापीठ में नए कुलसचिव की नियुक्ति, बदले गए परीक्षा नियंत्रक भी!

by
Sunita Pandey

Mahatma Gandhi Kashi Vidyapith News. महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय में एक और बदलाव हो गया है। विश्वविद्यालय के एक और शीर्ष पद पर शासन द्वारा नई नियुक्ति की गई है। काशी विद्यापीठ में नए कुलसचिव की नियुक्ति हो गई है। सुनीता पांडेय महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की कुलसचिव बनाई गई हैं। सुनीता पांडेय को कुलसचिव के साथ ही परीक्षा नियंत्रक का अतिरिक्त कार्यभार भी दिया गया है।

सुनीता पांडेय बरेली के महात्मा ज्योतिबा फुले रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय में बतौर कुलसचिव अपनी सेवाएं दे रही थीं। अब उन्होंने रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय से काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय भेजा जा रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा अनुभाग के विशेष सचिव मनोज कुमार ने यह आदेश जारी किया है।

उच्च शिक्षा अनुभाग ने सुनीता पांडेय को निर्देश दिया है कि वे तत्काल प्रभाव से रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय से कार्यमुक्त हो जाएं। साथ ही बिना विलंब किए काशी विद्यापीठ में कुलसचिव का पदभार ग्रहण करें।

कुलपति के बाद कुलसचिव पद पर बदलाव:

गौरतलब है कि महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में पिछले कुछ दिनों में यह दूसरा बड़ा बदलाव है। इससे पहले विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टी. एन. सिंह का कार्यकाल समाप्त होने पर नए कुलपति की नियुक्ति हुई थी। नए कुलपति प्रो. आनंद कुमार त्यागी ने गत गुरुवार को अपना पदभार ग्रहण किया।

यहां देखें कुलपति प्रो. त्यागी का सबसे पहला इंटरव्यू:

बता दें कि काशी विद्यापीठ के कुलसचिव पद पर अब तक डॉ. साहेब लाल मौर्य बने हुए थे। प्रो. टी. एन. सिंह के साथ ही डॉ. साहेब लाल मौर्य का भी कार्यकाल पूरा हो चुका था। नए कुलपति प्रो. त्यागी के कार्यभार संभालने के बाद डॉ. मौर्य ने भी विदाई ले ली। अब उनकी जगह पर रुहेलखंड विश्वविद्यालय की कुलसचिव रहीं सुनीता पांडेय को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Related Articles

Leave a Comment