Latest News
Home ताजा खबर कोरोना की टीका लगवाने पहुंची महिला को लगा दिया कुत्ता काटने पर लगने वाली वैक्सीन?

कोरोना की टीका लगवाने पहुंची महिला को लगा दिया कुत्ता काटने पर लगने वाली वैक्सीन?

by Khabartakmedia

भारत में एक तरफ कोविड-19 संक्रमण के मामले बेहद तेजी से बढ़ रहे हैं। तो वहीं दूसरी ओर कोरोना वैक्सीन की किल्लत होने लगी है। बिहार, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में कोरोना वैक्सीन की कमी सामने आ रही है। इन राज्यों में अस्पतालों पर टीकाकरण रुक जाने की खबर आ रही है। टीकाकरण केंद्रों से लोगों को वापस लौटा दिया जा रहा है। इस अजीब स्थिति को देखते हुए केंद्र सरकार की नीति पर सवाल भी उठने लगे हैं। कहा जा रहा है कि सरकार दुनिया के दूसरे देशों को बड़ी मात्रा में वैक्सीन क्यों दे रही है? जबकि भारत में ही वैक्सीन पर्याप्त नहीं है।

लेकिन इसी बीच एक अटपटी बात सामने आई है। घटना उत्तर प्रदेश के शामली की है। शामली में एक बुजुर्ग महिला नजदीक के अस्पताल में कोविड-19 की टीका लगवाने पहुंची थीं। बुजुर्ग महिला का नाम अनारकली है। अस्पताल में उन्हें एक टीका लगाया गया। लेकिन ये कोविड की वैक्सीन नहीं थी। बल्कि ये टीका कुत्ते के काटने पर लगाई जाती है।

कैसे खुली पोल:

महिला ने बताया कि टीका लगने के बाद उन्होंने अस्पताल में आधार कार्ड संख्या देने के बारे में पूछा। तभी अस्पताल कर्मियों ने बताया कि “रेबीज का टीका लगने पर आधार कार्ड की कोई जरूरत नहीं होती है।” इसके बाद अनारकली को मालूम हुआ कि उन्हें कोविड नहीं कुत्ता काटने की वैक्सीन लगा दी गई है। बता दें कि यह खबर सामने आने के बाद जांच बैठाया गया है। ताकि पता चल सके कि ऐसी भारी गलती किसके लापरवाही से हुई है।

Related Articles

Leave a Comment