Latest News
Home पूर्वांचल की खबरवाराणसी अगले तीन दिनों तक खोले जाएंगे टीकाकरण स्लॉट, CoWin पर हो सकेगी रजिस्ट्रेशन, DM ने दी जानकारी

अगले तीन दिनों तक खोले जाएंगे टीकाकरण स्लॉट, CoWin पर हो सकेगी रजिस्ट्रेशन, DM ने दी जानकारी

by

Covid-19 Vaccination Varanasi. वाराणसी में रविवार से अगले तीन दिनों तक कोरोना टीकाकरण के लिए स्लॉट खोले जाएंगे। 20 जून से लेकर 23 जून तक स्लॉट खुले रहेंगे। इस दौरान 18 वर्ष से 44 वर्ष की उम्र के लोग कोरोना टीका के लिए पंजीकरण करा सकेंगे। पंजीकरण CoWin पोर्टल या Arogya Setu एप्प के जरिए हो सकेगा। वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने यह जानकारी दी है।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा है कि सभी लाभार्थी अपने मोबाइल या जनसेवा केंद्र से अपना रजिस्ट्रेशन कराकर स्लॉट बुक करा लें। स्लॉट बुक होने के बाद चार डिजिट का एक सिक्योरिटी कोड मिलेगा। उस कोड के साथ अपने टीकाकरण केंद्र पर जाना है। 20 जून से 23 जून तक पोर्टल पर स्लॉट खोले जा रहे हैं।

18 वर्ष से 44 वर्ष के ऐसे लोग जिन्हें Covaxin का दूसरा खुराक लगना है उनके लिए भी पोर्टल खोली जा रही है। यानी कि जिन्हें पहली डोज लग चुकी है और दूसरे डोज का समय पूरा हो चुका है, वो भी अपना रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। पोर्टल पर स्लॉट सुबह 10 बजे खोली जाएगी।

Related Articles

1 comment

Akash Akashsahani June 20, 2021 - 12:54 am

Akashh sahani

Reply

Leave a Comment