Latest News
Home शिक्षाकॉलेज Sunbeam College for Women भगवानपुर में “दक्षम” स्किल डेवलोपमेन्ट कार्यशाला का आयोजन

Sunbeam College for Women भगवानपुर में “दक्षम” स्किल डेवलोपमेन्ट कार्यशाला का आयोजन

by
Sunbeam College for Women Summer Fest

गवानपुर के Sunbeam College for Women में दक्षम 2021- वर्चुअल स्किल डेवलपमेंट समर फेस्ट का आयोजन किया गया। इस समर फेस्ट का आयोजन 1 जून से 13 जून तक किया गया। इस फेस्ट का आयोजन किया गया ताकि छात्रओं को विभिन्न रोजगार उन्मुख विधाओं में दक्ष बनाया जाए। जिन छात्राओं ने यह बहु-विषयक ग्रीष्मकालीन कार्यशाला पूरी की है, उन्हें कॉलेज की ओर से एक प्रमाण पत्र प्रदान की गई।

दक्षम (कौशल विकास ग्रीष्मकालीन कार्यशाला) का उद्देश्य छात्राओं को सांस्कृतिक जड़ों से जुड़ाव रखते हुए विश्वस्तरीय उन्मुखता युक्त 21 वीं सदी की आत्मनिर्भर महिला बनने में मदद करना हैं। इस कौशल विकास कार्यशाला का ध्यान विभिन्न प्रकार के पाठ्येतर कौशल और दक्षताओं को बढ़ाने पर केंद्रित था।

दक्षम 2021 में कई नियमित कार्यशालाएँ शामिल थीं। जैसे कि द कलिनरी वाइब्स, खाना पकाने की कला को बढ़ाने पर केंद्रित है। DIY क्रिएटिव कॉर्नर होममेड क्रिएटिविटी और सजावट पर केंद्रित है। क्लब हाउस के अंतर्गत संवाद करने की कला एवं प्रभावी संचार के विभिन्न तत्वों का अभ्यास और सीखना, ज़ुम्बा- मॉर्निंग फिटनेस वर्कशॉप और योग मॉर्निंग कक्षाएं हैं।

इस कार्यशाला में पेशेवर योग चिकित्सक विविद थापा ने नियमित रूप से योग सत्र का आयोजन किया। पेशेवर पीआर कम्युनिकेशन हेड और कंपनियों के विभिन्न समूहों में रणनीतिकार और सीएनबीसी टीवी18 के पूर्व एंकर नवीन सोनी डिजिटल मार्केटिंग, सोशल मीडिया प्रभाव और पब्लिक रिलेशन का महत्व विषय पर आधारित दक्षम टॉक शो के मुख्य अतिथि थे।

कार्यशाला के समापन समारोह में कुछ अद्भुत बॉलीवुड चरित्र का प्रदर्शन छात्राओं ने वर्चुअल ऑडियंस के सामने कॉपीकैट क्रिएटिव कार्यक्रम के अंतर्गत प्रस्तूत किया। छात्राओं को इस कौशल विकास समर फेस्ट के दौरान अपने अनुभव साझा करने का अवसर मिला।

इस कार्यशाला के समापन समारोह की अध्यक्षता महाविद्यालय की प्रशासिका डॉ. मधुलिका सिंह, एवं प्राचार्या डॉ. विभा श्रीवास्तव ने की। इस दौरान सनबीम ग्रुप की सह निदेशिका प्रतिमा गुप्ता ने छात्राओं को कौशल विकास का महत्व समझाते हुए विभिन्न कौशल विकास कार्यशालाओं में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

Related Articles

Leave a Comment