Latest News
Home प्रशासनिक खबरें वाराणसी में प्लास्टिक रख रहे व्यापारियों की शामत, एक दिन में नगर निगम ने वसूला एक लाख!

वाराणसी में प्लास्टिक रख रहे व्यापारियों की शामत, एक दिन में नगर निगम ने वसूला एक लाख!

by Khabartakmedia

गुरुवार का दिन वाराणसी में दुकानदारों के लिए किसी बुरे सपने की तरह रहा। शहर में नगर निगम ने आज एक अभियान चलाया। इसमें प्लास्टिक का इस्तेमाल कर रहे व्यापारियों पर भारी जुर्माना लगाया गया। साथ सख्त हिदायत भी दी गई। नगर आयुक्त के आदेश पर नगर निगम के प्रवर्तन दल ने यह अभियान जिले के कई इलाकों में चलाया। बता दें कि सिर्फ एक दिन में ही नगर निगम प्रवर्तन दल एक लाख से ज्यादा की जुर्माना राशि वसूली। किसी भी तरीके से प्लास्टिक का उपयोग कर रहे व्यापारियों से 1,08,000 रुपए जुर्माना वसूला गया।

नगर निगम प्रवर्तन दल ने कैंट रेल्वे स्टेशन से लहरतारा बऊलिया होते हुए चांदपुर तक प्लास्टिक के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया। प्रतिबंधित प्लास्टिक के थैलों का इस्तेमाल करने वाले व्यापारियों से प्लास्टिक के थैले ज़ब्त कर सख्त हिदायत देते हुए सभी दुकानदारों को जुर्माना लगाया गया। अभियान के दौरान ही अत्याधिक अतिक्रमण किए हुए कुछ दुकानदारों को सख्त चेतावनी दी गई। उनका अतिक्रमित सामान हटवाया गया। इस अतिक्रमण के लिए हर्जाना भी लिया गया।

इसके बाद चांद मारी क्षेत्र रिंग रोड से प्रतिबंधित पानी के पाउच से भरी हुई एक मैजिक वाहन पकड़ी गई। गाड़ी में रखा सारा पानी का पाउच जब्त कर लिया गया। गाड़ी के मालिक को चेताया गया और उस पर जुर्माना लगा।

Related Articles

Leave a Comment