Latest News
Home पूर्वांचल की खबरवाराणसी नि:शुल्क सिलाई प्रशिक्षण केंद्र का हुआ उद्घाटन, महिलाएं बनेंगी आत्मनिर्भर

नि:शुल्क सिलाई प्रशिक्षण केंद्र का हुआ उद्घाटन, महिलाएं बनेंगी आत्मनिर्भर

by Khabartakmedia

वाराणसी में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए नि:शुल्क सिलाई प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन हुआ। सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र का उद्घाटन डॉ. अंशुल शुक्ला,  और डॉ. ऋचा मिश्रा द्वारा फीता काट कर किया गया। सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र का उद्घाटन राम मंदिर, गुरुधाम के बगल में खोजवां पुस्तकालय मार्ग पर हुआ है।

इस मौके पर विचार व्यक्त करते हुए आर्य महिला कालेज की प्रो. ऋचा मिश्रा ने कहा की आज समाज की आवश्यकता है कि हम तकनीकी रूप से प्रशिक्षित हों। इस दिशा में यह एक ठोस प्रयास है।
वी. के. एम. कॉलेज की प्रो. अंशुल ने कहा कि कोरोना के बाद इससे बेहतर शुरुआत नहीं हो सकती है कि आज साक्षर फाउंडेशन द्वारा आत्मनिर्भर  भारत की दिशा में इस प्रशिक्षण केंद्र की स्थापना हुई है। उन्होंने आगे कहा कि आने वाले दिनों में कॉलेज के साथ जोड़कर कुछ मेले और प्रदर्शनियों के माध्यम से यहां के उत्पादों को प्रदर्शित कर बाजार से भी जोड़ा जाए जिससे हुनरमंद हाथों को रोजगार मिल सके।


स्वागत भाषण फाउंडेशन के संरक्षक बृजेश चन्द्र पाठक द्वारा किया गया। फाउंडेशन के कार्यक्रमों का विस्तृत विवरण व आगामी कार्य योजना पर प्रकाश व धन्यवाद ज्ञापन संस्थापक डा. सुनील मिश्र द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन संस्था की सचिव डॉ. स्वाती एस. मिश्र ने किया। इस मौके पर प्रशिक्षिका मोनिका व केंद्र की संयोजिका सुमन पाण्डेय, गायत्री, अर्चना, रेशम, अथर्व, अर्पित सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
                    

Related Articles

Leave a Comment