Latest News
Home ताजा खबर लिंचिंग करने वाले लोग हिंदुत्व के खिलाफ हैं: RSS सरसंघचालक मोहन भागवत

लिंचिंग करने वाले लोग हिंदुत्व के खिलाफ हैं: RSS सरसंघचालक मोहन भागवत

by
RSS Chief Mohan Bhagwat

लिंचिग करने वाले लोग हिंदुत्व विरोधी हैं। ये बयान है राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) का। मोहन भागवत रविवार यानी आज मुस्लिम राष्ट्रीय मंच द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भाषण दे रहे थे। मोहन भागवत दिल्ली से सटे गाजियाबाद में डाॅ. ख्वाजा इफ्तिखार अहमद द्वारा लिखी किताब “वैचारिक समन्वय-एक पहल” के विमोचन में पहुंचे थे। इस दौरान मोहन भागवत ने हिंदू मुस्लिम एकता, लोकतंत्र और लिंचिंग को लेकर कई बातें कही।

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि “सभी भारतीयों का DNA एक है, चाहे वे किसी भी धर्म के हों।” उन्होंने आगे कहा कि “हिंदू मुस्लिम एकता की बात भ्रामक है। क्योंकि वे अलग नहीं हैं। बल्कि एक हैं। पूजा करने के तरीके को लेकर लोगों के बीच अंतर नहीं किया जा सकता।”

इसी कार्यक्रम में बोलते हुए मोहन भागवत ने कहा कि “यह सिद्ध हो चुका है कि हम पिछले चालीस हजार सालों से एक पूर्वजों के वंशज हैं। भारत के लोगों का डीएनए एक जैसा है। हिंदू और मुसलमान दो समूह नहीं हैं। एकजुट होने के लिए कुछ भी नहीं है। वे पहले से ही एक साथ हैं।”

लिंचिंग पर बोले भागवत:

मोहन भागवत ने कहा कि “हम एक लोकतंत्र में रहते हैं। यहां हिंदू या मुसलमान किसी का प्रभुत्व नहीं हो सकता है। सिर्फ भारतीयों का ही प्रभुत्व हो सकता है। एकता का आधार राष्ट्रवाद होना चाहिए।”

इसके बाद उन्होंने गाय के नाम पर होने वाली हिंसा पर बोला। “यदि कोई हिंदू कहता है कि यहां कोई मुसलमान नहीं रहना चाहिए, तो वो व्यक्ति हिंदू नहीं है। गाय एक पवित्र जानवर है। लेकिन जो लोग दूसरों को मार रहे हैं वे हिंदुत्व के खिलाफ जा रहे हैं।” मोहन भागवत ने कहा।

Related Articles

Leave a Comment