Latest News
Home ताजा खबर काशी आ रहे हैं भारत के राष्ट्रपति, जान लीजिए किन सड़कों से नहीं जा सकेंगे आम लोग

काशी आ रहे हैं भारत के राष्ट्रपति, जान लीजिए किन सड़कों से नहीं जा सकेंगे आम लोग

by Khabartakmedia

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार को वाराणसी आने वाले हैं। राष्ट्रपति शहर के भ्रमण के लिए आ रहे हैं। मौका ख़ास है। वे तीन दिनों के दौरे पर यहां आ रहे हैं। 13 मार्च से 15 मार्च तक का दौरा है राष्ट्रपति का। उनके आगमन और शहर भ्रमण के मद्देनजर कई रास्तों से आम लोगों की आवाजाही पर रोक लगाई जाएगी। ताकि राष्ट्रपति के कार्यक्रम में किसी प्रकार अवरोध पैदा ना हो। शुक्रवार को वाराणसी के यातायात पुलिस अधीक्षक श्रवण कुमार सिंह ने रूट डाइवर्जन की पूरी जानकारी जारी कर दी है। यह व्यवस्था 13 मार्च की सुबह 6 बजे से 15 मार्च के दिन दौरा खत्म होने तक बनी रहेगी।

ऐसे होगा यातायात:

13 मार्च यानी कल शहर में कई आम रास्तों पर आवाजाही प्रभावित रहेगी। इस दौरान आम लोगों को दूसरे रास्तों का इस्तेमाल करना पड़ेगा।

गाजीपुर की तरफ से आने वाले रोडवेज/प्राइवेट बसों को सन्दहा तिराहा पर रोक दिया जायेगा। यह बसें सन्दहा से ही सवारी बैठा/उतारकर वहीं से वापस चली जायेगी।

जौनपुर की तरफ से आने वाले रोडवेज/प्राइवेट बसों को तरना फ्लाईओवर के नीचे रोक दिया जायेगा, यह बसें तरना से ही सवारी बैठा/उतारकर वही से वापस चली जायेगी।

आजमगढ़ की तरफ से आने वाले रोडवेज/प्राइवेट बसों को आजमगढ़ अण्डर पास-वे गोइठहा पर ही रोक दिया जायेगा। यह बसें आजमगढ़ अण्डर पास-वे गोइठहा से ही सवारी बैठा/उतारकर वहीं से वापस चली जायेगी।

प्रयागराज, भदोही, सोनभद्र एवं मिर्जापुर की तरफ से आने वाले रोडवेज/प्राइवेट बसों को चांदपुर चैराहा पर ही रोक दिया जायेगा। यह बसें चांदपुर चैराहा से ही सवारी बैठा/उतारकर वहीं से वापस चली जायेगी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने इस दौरे के दौरान बरेका अतिथि गृह में रहेंगे। यहां से 13 मार्च को वे काशी विश्वनाथ मंदिर और दशाश्वमेध घाट के लिए जाएंगे। इस दौरान शहर की आवाजाही प्रभावित रहेगी।

भिखारीपुर तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को बरेका की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा। इन वाहनों को सुन्दरपुर नरिया की तरफ मोड़ दिया जायेगा। जो सुन्दरपुर नरिया होकर अपने गन्तव्य को जायेगें।
मण्डुवाडीह चैराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को ककरमत्ता बरेका की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा। इन वाहनों को महमूरगंज/चांदपुर मुढैला की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा, जो महमूरगंज रथयात्रा/चांदपुर होकर अपने गन्तव्य को जायेगें।

लहरतारा चैराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को मण्डुवाडीह चैराहा की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा। इन वाहनों को बउलिया चांदपुर की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा। जो बउलिया चांदपुर होकर अपने गन्तव्य को जाएंगे।

लहरतारा चैराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को लहरतारा ओवर ब्रिज कैण्ट की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा। इन वाहनों को फुलवरिया रोड की तरफ मोड़ दिया जाएगा। जो फुलवरिया कैण्टोमेण्ट होकर अपने गन्तव्य को जायेगें।

कैसंर हास्पिटल से किसी भी प्रकार के वाहन को लहरतारा ओवर ब्रिज पर नहीं जाने दिया जायेगा। इन वाहनों को लहरतारा ओवर ब्रिज के नीचे मोड़ दिया जायेगा। जो लहरतारा पुल के नीचे से होकर अपने गन्तव्य को जायेगें।

लकडमण्डी से किसी भी प्रकार के वाहन को चैकाघाट ओवर ब्रिज के उपर नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को सम्पूणानन्द संस्कृत विवि वी. सी. आवास की तरफ मोड़ दिया जायेगा।

तेलिया बाग तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को चैकाघाट चैराहा की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा। इन वाहनों को मरीमाई अन्ध्रापुल की तरफ मोड़ दिया जायेगा। जो मरीमाई अन्ध्रापुल होकर अपने गन्तव्य को जाएंगे।

अमर उजाला तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहनों को रामकटोरा, प्रदीप होटल, लहुराबीर चैराहा/मैदागिन की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को वी. सी. आवास की तरफ मोड़ दिया जाएगा। जो लकडीमण्डी/नाटी इमली होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगें।

अन्ध्रापुल से किसी भी प्रकार के वाहन को चैकाघाट चैराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को नदेसर की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो नदेसर कचहरी होकर अपने गन्तव्य को जायेगें।

मरीमाई तिराहा से किसी प्रकार के वाहनों को तेलिया बाग तिराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को मलदहिया एवं अन्ध्रापुल की तरफ मोड़ दिया जाएगा। जो मलदहिया एवं अन्ध्रापुल होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगें।

जयसिंह चैराहा से किसी भी प्रकार के वाहनों को लहुराबीर चैराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को गुदरी बाजार चेतगंज की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा। जो गुदरी बाजार चेतगंज होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगें।

लहुराबीर चैराहा से किसी भी प्रकार के वाहनों को मैदागिन चैराहा/अमर उजाला तिराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को चेतगंज एवं जयसिंह चैराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा। जो चेतगंज एवं जयसिंह चैराहा होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगें।

मैदागिन चैराहा से किसी भी प्रकार के वाहनों को लहुराबीर चैराहा एवं थाना चौक की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को विशेश्वरगंज एवं हरिश्चन्द्र पीजी कालेज की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो विशेश्वरगंज एवं हरिश्चन्द्र कालेज रोड होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगें।

विशेश्वरगंज तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहनों को मैदागिन चैराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को गोलगड्डा तिराहा/मच्छोदरी चौकी की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो गोलगड्डा तिराहा/मच्छोदरी चौकी होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगें।

गोदौलिया चैराहा से किसी भी प्रकार के वाहनों को मैदागिन चैराहा की तरफ एवं दशाश्वमेध घाट की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को रामापुरा चैराहा/सोनारपुरा तिराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो रामापुरा चैराहा/सोनारपुरा तिराहा होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगें।

रामापुरा चैराहा से किसी भी प्रकार के वाहनों को गोदौलिया चैराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को लक्सा/रेवड़ी तालाब की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो लक्सा/रेवड़ी तालाब होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगें।

सोनारपुरा चैराहा से किसी भी प्रकार के वाहनों को गोदौलिया चैराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को भेलूपुर चैराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो भेलूपुर चैराहा, रेवड़ी तालाब होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगें।

ब्राडवे तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहनों को अग्रवाल तिराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को विजया तिराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो विजया तिराहा होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगें।

15 मार्च को इन रास्तों पर रोक:

15 मार्च के दिन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बरेका अतिथि गृह से होटल ताज गंगेज जाएंगे। इस दौरान भी कई सड़कों पर रोक लगेंगी।

भिखारीपुर तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को बरेका की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को सुन्दरपुर नरिया की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो सुन्दरपुर नरिया होकर अपने गन्तव्य को जाएंगे।

मण्डुवाडीह चैराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को ककरमत्ता बरेका की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को महमूरगंज/चाॅदपुर मुढैला की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो महमूरगंज रथयात्रा/चांदपुर होकर अपने गन्तव्य को जाएंगे।

लहरतारा चैराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को मण्डुवाडीह चैराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को बउलिया चांदपुर की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो बउलिया चांदपुर होकर अपने गन्तव्य को जाएंगे।

लहरतारा चैराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को लहरतारा ओवर ब्रिज कैण्ट की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को फुलवरिया रोड की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो फुलवरिया कैण्टोमेण्ट होकर अपने गन्तव्य को जाएंगे।

कैसंर हास्पिटल से किसी भी प्रकार के वाहन को लहरतारा ओवर ब्रिज पर नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को लहरतारा ओवर ब्रिज के नीचे डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो लहरतारा पुल के नीचे से होकर अपने गन्तव्य को जाएंगे।

लकडमण्डी से किसी भी प्रकार के वाहन को चैकाघाट ओवर ब्रिज के उपर नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को सम्पूणानन्द संस्कृत विवि वी. सी. आवास की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो अमर उजाला से होकर अपने गन्तव्य को जाएंगे।

ताडीखाना तिराहा से किसी प्रकार के वाहन को चैकाघाट चैराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा।

पुलिस लाइन चैराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को चैकाघाट चैराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को पाण्डेयपुर चैराहा/अर्दली बाजार की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो पाण्डेयपुर चैराहा/अर्दली बाजार होकर अपने गन्तव्य को जाएंगे।

पाण्डेयपुर चैराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को पुलिस लाइन चैराहा/चैकाघाट चैराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को हिमांशु मोड़ से दीनदयाल अस्पताल/पंचकोशी रोड पर डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो दीनदयाल अस्पताल/पंचकोशी रोड होकर अपने गन्तव्य को जाएंगे।

गोलघर कचहरी से किसी भी प्रकार के वाहन को पुलिस लाइन चैराहा एवं अम्बेडकर चैराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को एलटी कालेज रोड़ एवं सर्किट हाउस की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो एलटी कालेज रोड़ एवं सर्किट हाउस होकर अपने गन्तव्य का जा सकेगें।

अम्बेडकर चैराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को गोलघर कचहरी चैराहा एवं वरूणपुल आशियाना चैराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को जेपी मेहता कालेज तिराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा जो जेपी मेहता कालेज तिराहा होकर अपने गन्तव्य का जा सकेगें।

इण्डिया होटल चैराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को मिन्ट हाउस की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को नेहरूपार्क चैराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा जो नेहरूपार्क चैराहा, जेएचवी आशियाना होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगें।

नदेसर तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को मिन्ट हाउस की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को इण्डिया होटल चैराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो इण्डिया होटल चैराहा, नेहरूपार्क कैण्टोमेन्ट होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगें।

पोस्ट आफिस चैराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को मिन्ट हाउस/आशियाना चैराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को जेएचवी की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो जेएचवी आशियाना होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगें।

होटल ताज से बाबतपुर एयरपोर्ट का हाल:

15 मार्च को राष्ट्रपति होटल ताज गंगेज से बाबतपुर एयरपोर्ट जाएंगे। इस बीच संबंधित सड़कें आम आवाजाही के लिए बंद रहेगी।

जेपी मेहता तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को अम्बेडकर चैराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को सेन्ट्रल जेल रोड की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो सेन्ट्रल जेल शिवपुर होकर अपने गन्तव्य को जाएंगे।

जेपी मेहता तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को दैत्रावीर, भोजूबीर तिराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को सेन्ट्रल जेल रोड की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो सेन्ट्रल जेल शिवपुर होकर अपने गन्तव्य को जाएंगे।

दैत्राबीर सर्किट हाउस तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन जेपी मेहता तिराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को कचहरी चैराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो गोलघर कचहरी चैराहा एवं पुलिस लाइन चैराहा होकर अपने गन्तव्य को जाएंगे।

भोजूबीर तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को सर्किट हाउस की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को अर्दली बाजार की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो पुलिस लाइन चैराहा होकर अपने गन्तव्य को जाएंगे।

गिलट बाजार तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को भोजूबीर तिराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को सेन्ट्रल जेल रोड/यूपी कालेज की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो सेन्ट्रल जेल रोड/यूपी कालेज होकर अपने गन्तव्य को जाएंगे।

गिलट बाजार तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को तरना की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को शिवपुर बाजार की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो शिवपुर होकर अपने गन्तव्य को जाएंगे।

बाबतपुर की तरफ जोन वाले किसी भी प्रकार के वाहन को तरना ओवर ब्रिज के ऊपर नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को नीचे सर्विस लेन की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

वाराणसी की तरफ जोन वाले किसी भी प्रकार के वाहन को हरहुआ ओवर ब्रिज के ऊपर नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को नीचे सर्विस लेन की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो पुल के नीचे सर्विस लेन होकर अपने गन्तव्य को जाएंगे।

बाबतपुर से वाराणसी की तरफ आने वाले वाहनों को हरहुआ ओवर ब्रिज के ऊपर नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनो को पुल के नीचे सर्विस लेन पर डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो पुल के नीचे सर्विस लेन होकर अपने गन्तव्य को जाएंगे।

वाजिदपुर रिंगरोड तिराहा से वाराणसी की तरफ आने वाले वाहनों को रिंगरोड पर डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो पंचकोशी चैराहा एवं दानूपुर फ्लाई ओवर अण्डर पास से होकर अपने गन्तव्य को जाएंगे।

बाबतपुर पुलिस चौकी चैराहा से वाराणसी की तरफ आने वाले वाहनों को बसनी, बडागांव की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो बसनी, बडागांव होकर अपने गन्तव्य को जाएंगे।

बाबतपुर पुलिस चौकी चौराहा से वाराणसी की तरफ आने वाले वाहनों को एयरपोर्ट तिराहा फ्लाई ओवर के ऊपर व नीचे नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को यूटर्न कराकर बाबतपुर पुलिस चौकी की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो बाबतपुर पुलिस चौकी बसनी बडागांव होकर अपने गन्तव्य को जाएंगे।

मंगारी तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहनों को एयरपोर्ट तिराहा फ्लाई ओवर की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को मंगारी रोड पर डायवर्ट कर दिया जाएगा। जो मंगारी बाजार होकर अपने गन्तव्य को जाएंगे।

Related Articles

Leave a Comment