Latest News
Home ताजा खबर 9 साल पुराने वीडियो पर अभिनेता रणदीप हुड्डा के गिरफ्तारी की मांग, मायावती पर बोला था ‘Dirty Joke’

9 साल पुराने वीडियो पर अभिनेता रणदीप हुड्डा के गिरफ्तारी की मांग, मायावती पर बोला था ‘Dirty Joke’

by Khabartakmedia
randeep hooda

Actor Randeep Hooda Controversy. फिल्म अभिनेता रणदीप हुड्डा इन दिनों सुर्खियों में हैं। बीते दो दिनों से ट्विटर पर उनके नाम का हैशटैग ट्रेंड कर रहा है। रणदीप हुड्डा के एक पुराने वीडियो को लेकर बवाल कटा हुआ है। अपने एक ‘Dirty Joke’ के कारण वो विवादों में घिर गए हैं। ये ‘Dirty Joke’ उन्होंने उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पर मारा था। अब लाखों लोग उनके गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

अभिनेता रणदीप की एक पुरानी वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। वायरल वीडियो सिर्फ 43 सेकंड की है। वीडियो में दिख रहा है कि एक मंच पर रणदीप और 3-4 अन्य लोग बैठे हुए हैं। सामने कुछ दर्शक भी बैठे हैं। इसमें रणदीप हुड्डा कहते हैं कि “I think I will tell a very dirty joke.” इसके बाद रणदीप हुड्डा उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को लेकर एक Joke बोलते हैं। जिसे आप इस वीडियो में देख और सुन सकते हैं।

इस वीडियो की शुरुआत में रणदीप हुड्डा ने खुद ही अपने इस Joke को Dirty बताया था। अभी तक उनकी ओर से इस नए पैदा हुए विवाद पर कोई बयान नहीं आया है। जबकि लाखों लोग ट्विटर पर उनके गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। पिछले दो दिनों से #ArrestRandeepHooda ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है।

क्या है विवाद:

अभिनेता के इस वीडियो को जातिवादी और सेक्सिस्ट बताया जा रहा है। मायावती एक दलित महिला हैं। जो कि उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री भी रह चुकी हैं। सवाल कर रहे लोगों का कहना है कि उन्होंने एक दलित महिला का मजाक उड़ाया है। जो कि जातिवादी और नारी विरोधी मानसिकता को दिखा रहा है।

बता दें कि जब यह वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जाने लगा तब यह जानकारी नहीं थी कि वीडियो किस समय की है? किस कार्यक्रम के दौरान रणदीप हुड्डा ने यह बात कही है? लेकिन बाद में इसे लेकर खोजबीन शुरू हुई। मीडिया रपटों के मुताबिक यह वीडियो 9 साल पहले की है। 2012 में एक कार्यक्रम के दौरान यह ‘Dirty Joke’ बोली गई थी। जो अब रणदीप हुड्डा के लिए सिर दर्द बनकर सामने आई है।

राजदूत पद से हटाए गए:

इस विवादित वीडियो का असर अब रणदीप हुड्डा के काम पर होने लगा है। उन्हें UN के पर्यावरण संधि के राजदूत पद से हटा दिया गया है। वो संयुक्त राष्ट्र की जंगली जानवरों की प्रवासी प्रजातियों के संरक्षण (CMS) संबंधी संधि के राजदूत थे। लेकिन इस विवाद के पैदा होने के बाद उन्हें इस पद से हटा दिया गया है। CMS ने इस मामले पर एक बयान जारी किया है।

CMS ने अपने बयान में बताया है कि रणदीप हुड्डा को फरवरी 2020 में प्रवासी प्रजातियों के लिए CMS के राजदूत बनाए गए थे। लेकिन तब CMS को इस विवादित बयान और वीडियो की कोई जानकारी नहीं थी। लेकिन अब यह सामने आया है। इसलिए उन्हें इस पद से हटाया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Comment