Latest News
Home ताजा खबर चंदौली में होने जा रही है किसान महापंचायत, आएंगे किसान नेता राकेश टिकैत

चंदौली में होने जा रही है किसान महापंचायत, आएंगे किसान नेता राकेश टिकैत

by Khabartakmedia

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ अब चंदौली में भी बिगुल फूंकने की तैयारी हो रही है। कृषि कानूनों के विरोध में और किसानी के कई सवालों पर जनपद चंदौली में किसान महापंचायत होने जा रही है। इस किसान महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता और किसान आंदोलन के सबसे बड़े नेता राकेश टिकैत भी शामिल होने वाले हैं। बतौर मुख्य वक्ता। चंदौली में किसान महापंचायत का होना अपने आप में एक विशेष महत्व से भरा है। चंदौली में खेती खूब होती है। जिले में किसानों की भारी भरकम संख्या है। साथ ही यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से भी सटा हुआ है।

किसान विकास मंच के आठवें स्थापना दिवस के मौके पर यह किसान महापंचायत आयोजित होने जा रहा है। इसमें राकेश टिकैत के साथ साथ भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव युद्धवीर सिंह भी आने वाले हैं। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय सचिव सुरेश यादव भी किसान महापंचायत में हिस्सा लेंगे। बता दें कि यह महापंचायत आने वाले 9 अप्रैल को चंदौली के शहाबगंज ब्लॉक क्षेत्र में लगेगी। महापंचायत का समय 11 बजे रखा गया है।

पूछे जाएंगे कई सवाल:

किसान महापंचायत को लेकर जारी सूचना विज्ञप्ति में किसानों के कई सवाल भी हैं। जनपद के किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य मिलने को लेकर सवाल है। इसमें पूछा गया है कि क्या आपके धान के पैसे का भुगतान 72 घंटे के भीतर हुआ? किसान के खलिहान में क्या यह डाका नहीं है? कृषि कानूनों को किसानों के लिए मौत का पैगाम बताया गया है। साथ ही निजी कंपनियों पर कटाक्ष करते हुए पूछा गया है कि क्या आप चाहते हैं कि अंधा पीसे और कूतिया खाए?

गौरतलब है कि किसान नेता देश के अलग अलग राज्यों में घूम रहे हैं। वहां किसानों को एकजुट कर रहे हैं। किसानों की महापंचायत लग रही है। जिसमें कृषि कानूनों की खामियों और भविष्य में इससे पैदा होने वाले खतरों के बारे में बताया जा रहा है। अब यह किसान महापंचायत उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल इलाके में होने जा रही है।

Related Articles

Leave a Comment