Latest News
Home ताजा खबर दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किए जाएंगे अभिनेता रजनीकांत

दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किए जाएंगे अभिनेता रजनीकांत

by Khabartakmedia

दिग्गज कलाकार रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार देने की घोषणा हुई है। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। प्रकाश जावड़ेकर ने बताया है कि रजनीकांत को 2019 का दादा साहेब फाल्के पुरस्कार दिया जाएगा। रजनीकांत को भारतीय सिनेमा में दिए गए योगदान के लिए यह सम्मान दिया जा रहा है।

बता दें कि दादा साहेब फाल्के पुरस्कार की घोषणा के लिए एक ज्यूरी बनाई गई थी। जिसमें दिग्गज गायिका आशा भोंसले, फिल्म निर्देशक सुभाष घई, तमिल सुपरस्टार मोहनलाल, संगीत निर्देशक और गायक शंकर महादेवन और विश्वजीत चटर्जी शामिल थे। प्रकाश जावड़ेकर ने बताया है कि ज्यूरी ने एकमत से रजनीकांत को यह सम्मान दिए जाने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि रजनीकांत भारतीय सिनेमा के सबसे बेहतरीन कलाकारों में से एक हैं। फिल्मों में उनके अभिनय के लोग दीवाने हैं। तमिल में रजनीकांत को भगवान की तरह पूजा जाता है। उनकी फिल्मों के रिलीज होने पर लोगों में अलग ही उत्साह रहता है। बड़े बड़े पोस्टर लगाए जाते हैं। रजनीकांत के स्टाइल की दीवानगी यूं ही नहीं है। फिल्मों में दशकों से उनके बेहतरीन अदाकारी ने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया है। जिसके बाद रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार देने का फैसला किया गया है।

Related Articles

Leave a Comment