Latest News
Home पूर्वांचल की खबरवाराणसी लंबे अरसे बाद काशी आएंगे PM मोदी, सपाई करेंगे प्रदर्शन

लंबे अरसे बाद काशी आएंगे PM मोदी, सपाई करेंगे प्रदर्शन

by
PM Narendra Modi

वाराणसी के सांसद और भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लंबे समय बाद काशी आ रहे हैं। इसी महीने के 15 जुलाई को प्रधानमंत्री मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पधार रहे हैं। जिला प्रशासन के मुताबिक प्रधानमंत्री का यह दौरा संभावित है। अभी अंतिम प्रोटोकॉल जारी होना बाकी है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वाराणसी दौरे को लेकर सूबे के DGP मुकुल गोयल (Mukul Goyal) ने कार्यक्रम स्थलों का दौरा किया। डीजीपी मुकुल गोयल के साथ ही प्रमुख सचिव आरके तिवारी भी मौजूद रहे। डीजीपी और प्रमुख सचिव ने प्रधानमंत्री संभावित कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था का मुआयना किया।

बता दें कि पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर, संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय और रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का दौरा करेंगे। संपूर्णानंद विश्वविद्यालय के प्रांगण से प्रधानमंत्री काशीवासियों को कई सौगात दे सकते हैं। जबकि सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन करने भी जाएंगे।

SPG संभालेगी मोर्चा:

प्रमुख सचिव ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के बाद मीडिया से बातचीत की। उन्होंने बताया कि “15 जुलाई को प्रधानमंत्री का वाराणसी दौरा है प्रस्तावित और सारी तैयारियां की जा रही हैं।”

डीजीपी मुकुंद गोयल ने कहा कि “सुरक्षा के सारे पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं कल एसपीजी वाराणसी पहुंच जाएगी। एसपीजी ही प्रधानमंत्री की सुरक्षा का जिम्मा संभालेगी।”

विरोध से निपटने की चुनौती:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे को लेकर प्रशासन के सामने कई चुनौतियां भी हैं। प्रशासन के लिए इस बार सुरक्षा मोर्चा को संभालना आसान नहीं होगा। गौरतलब है कि 15 जुलाई को ही सूबे में समाजवादी पार्टी का विरोध प्रदर्शन होना है। ये विरोध प्रदर्शन वाराणसी में भी होना है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पंचायत चुनावों में कटे बवाल के विरोध में प्रदेश व्यापी प्रदर्शन करने की बात कही है। अखिलेश यादव के इस ऐलान पर प्रदेश के सपाई तैयार हैं। ऐसे में जिला प्रशासन और पूरे महकमे के लिए प्रधानमंत्री के दौरे को शांतिपूर्ण तरीके से पूरा कराने की चुनौती होगी।

Related Articles

Leave a Comment