Latest News
Home राजनीति बनारस में भौकाल मार गये मोदी जी,पढ़िए आज के दौरे का लेखा-जोखा

बनारस में भौकाल मार गये मोदी जी,पढ़िए आज के दौरे का लेखा-जोखा

by
PM Modi in BHU IIT Ground

गुरुवार का दिन वाराणसी के लिए खास रहा। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पहुंचे हैं। आठ महीने बाद पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में पधारे हैं। यह दौरा सियासी वजहों से भी खास है। माना जा रहा है कि यह 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का शंखनाद भी है। हालांकि पीएम का यह दौरा पूरी तरह से योजनाओं की उद्घाटन से जुड़ा हुआ है।

आज सुबह प्रधानमंत्री मोदी बाबतपुर हवाई अड्डा पहुंचे। यहां उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। यहां से प्रधानमंत्री काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) के हेलीपैड पर उतरे। वहां से उनका काफिला BHU के IIT मैदान पहुंचा।

IIT मैदान में 5000 की भीड़:

IIT मैदान में उन्होंने तकरीबन 5000 लोगों की एक जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने भाषण देते हुए कहा है कि “काशी ने दिखाया है कि मुश्किल परिस्थितियों में भी यह ना रुकता है और ना ही थकता है। पिछले कुछ महीने पूरी मानवता के लिए बेहद कठिन रहे हैं। काशी समेत पूरे उत्तर प्रदेश ने इस दौरान कोरोना के बदलते हुए रूप का पूरी क्षमता से सामना किया है।”

काशी की स्वास्थ्य सेवाओं की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि “काशी पूर्वांचल का मेडिकल हब साबित हो रहा है। अब काशी में उन बीमारियों के इलाज भी होते हैं जिनके लिए पहले लोगों को दिल्ली और मुंबई जाना पड़ता था।”

IIT मैदान में परियोजनाओं का उद्घाटन करते पीएम मोदी

IIT मैदान से ही प्रधानमंत्री ने वाराणसी को करीब 1600 करोड़ रुपए के परियोजनाओं की सौगात दी। इसमें हाईवे, सड़क और सीवेज निर्माण समेत कई तरह की परियोजनाएं हैं। उन्होंने वाराणसी गाजीपुर थ्री लेन फ्लाईओवर का भी लोकार्पण किया।

रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन:

IIT मैदान से प्रधानमंत्री का काफिला सिगरा पहुंचा। सिगरा के नगर निगम के निकट स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में पीएम पहुंचे। आज ही प्रधानमंत्री ने इस रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन भी किया। इस दौरान पीएम के साथ जापान के राजदूत भी मौजूद रहे। रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन देश के प्रधानमंत्री और जापान के राजदूत ने मिलकर किया। इससे पहले प्रधानमंत्री ने एक रुद्राक्ष का पौधा भी रोपा।

रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में जापान के प्रधानमंत्री योशिहीदे सुगा का एक वीडियो संदेश भी चलाया गया। जिसे रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर के उद्घाटन पर जापान के प्रधानमंत्री ने रिकॉर्ड कर भेजा था।

प्रधानमंत्री ने रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में भी एक संबोधन दिया। उन्होंने कहा कि “बनारस का मिज़ाज ऐसा है कि यहां आए भले ही अरसा लंबा हो जाए लेकिन जब यह शहर मिलता है तो एक ही बार में पूरा रस दे देता है।” उन्होंने यह भी कहा कि “कोरोना में जब पूरी दुनिया ठहर गई तब काशी में विकास की धारा बहती रही। काशी कभी रुकती नहीं कभी थकती नहीं।” प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास कार्यों की सूची इतनी लंबी है कि सोचना पड़ता है कि कौन से विकास कार्यों की चर्चा करें और कौन सी छोड़ें?

कानून के राज पर हवाई तारीफ:

वाराणसी के दौरे पर आज प्रधानमंत्री ने एक बार फिर उत्तर प्रदेश के कानून व्यवस्था की तारीफ की। पीएम ने कहा कि “योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में अब उत्तर प्रदेश में कानून का राज है। यहां अब माफिया राज और आतंक नहीं है।” प्रधानमंत्री का यह बयान बे सिर पैर के है। ज्यादा पीछे जाने की जरूरत नहीं है। बस थोड़े दिन हुए जब पूरे प्रदेश में पंचायत चुनावों के दौरान हिंसा की घटनाएं देखने को मिलीं। इसी 10 जुलाई को ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में गोली और बम चले। पुलिस वालों ने मार खाया, पत्रकारों की पिटाई हुई, विपक्षी दलों के नेताओं का अपहरण तक हुआ। ऐसे कई वीडियो वायरल हुए जिनमें पुलिस खुद यह कह रही थी कि भाजपा के नेता और कार्यकर्ता बम और बंदूक लेकर आए हैं चुनाव में।

इन सब विशेष घटनाओं के अलावा आए दिन सूबे में हत्या की घटनाएं देखने को मिल रही हैं। अखबार के पन्ने इस बात की गवाही हैं। इसके बावजूद भी प्रधानमंत्री मोदी उत्तर प्रदेश में कानून के राज की बकैती कर गए हैं।

Related Articles

Leave a Comment