Latest News
Home विशेष अपने गांव पहुंचकर राष्ट्रपति ने किया कुछ ऐसा कि हर कोई हुआ भावुक, देखिए तस्वीर

अपने गांव पहुंचकर राष्ट्रपति ने किया कुछ ऐसा कि हर कोई हुआ भावुक, देखिए तस्वीर

by
President Ramnath Kovind

President Ramnath Kovind. भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उत्तर प्रदेश के दौरे पर आए हुए हैं। रविवार यानी आज राष्ट्रपति कानपुर में अपने गांव पहुंचे। कानपुर देहात में एक गांव है परौंख। रामनाथ कोविंद का जन्म इसी परौंख की धरती पर हुई थी। राष्ट्रपति बनने के बाद आज रामनाथ कोविंद अपने गांव पहुंचे तो भावुक हो गए।

आज परौंख में हेलीपैड पर उतरते ही राष्ट्रपति ने सबसे पहले अपने जन्मभूमि को चूम लिया। रामनाथ कोविंद ने यहां हेलीकॉप्टर से नीचे कदम रखते ही वहां की मिट्टी को स्पर्श कर चूम लिया।

यह दृश्य देखना ही था कि उनके स्वागत में आए सूबे की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी भावुक हो गए।

मातृभूमि ही है प्रेरणा:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने गांव पहुंचकर कहा कि “मैंने सपने में भी कभी कल्पना नहीं की थी कि गांव के मेरे जैसे एक सामान्य बालक को देश के सर्वोच्च पद के दायित्व-निर्वहन का सौभाग्य मिलेगा। लेकिन हमारी लोकतांत्रिक व्यवस्था ने यह कर के दिखा दिया।”

अपने गांव के प्रति प्रेम जाहिर करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि “मैं कहीं भी रहूं, मेरे गांव की मिट्टी की खुशबू और मेरे गांव के निवासियों की यादें सदैव मेरे हृदय में विद्यमान रहती हैं। मेरे लिए परौंख केवल एक गांव नहीं है, यह मेरी मातृभूमि है, जहां से मुझे, आगे बढ़कर, देश सेवा की सदैव प्रेरणा मिलती रहती है।”

उन्होंने आगे कहा कि “मातृभूमि की इसी प्रेरणा ने मुझे हाई कोर्ट से सुप्रीम कोर्ट, सुप्रीम कोर्ट से राज्यसभा, राज्यसभा से राजभवन व राजभवन से राष्ट्रपति भवन तक पहुंचा दिया।”

Related Articles

Leave a Comment