Latest News
Home चुनावी हलचल काशी विद्यापीठ: छात्रसंघ चुनाव में कितने हैं वोटर, क्या है चुनाव का समय, कितने हैं बूथ? पूरी जानकारी जानिए

काशी विद्यापीठ: छात्रसंघ चुनाव में कितने हैं वोटर, क्या है चुनाव का समय, कितने हैं बूथ? पूरी जानकारी जानिए

by Khabartakmedia

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव अब अपने आखिरी पड़ाव में है। मतदान होने में सिर्फ एक दिन का फासला है। गुरुवार (25/02/2020) को छात्रसंघ के अलग अलग पदों के लिए मतदान होगी। जिसमें विश्वविद्यालय के छात्र छात्राएं वोटिंग करेंगे। इसी दिन शाम तक चुनाव के परिणाम भी जारी कर दिए जाएंगे। साथ ही जीतने वाले प्रत्याशी को शपथ दिलाई जाएगी। इसी के साथ छात्रसंघ चुनाव – 2021 का समापन हो जाएगा।

मंगलवार को चुनाव अधिकारी प्रो. कृपाशंकर जायसवाल ने खबर तक मीडिया से मतदान को लेकर जरूरी जानकारियां बताई। चुनाव अधिकारी ने बताया कि वोटिंग की प्रक्रिया 25 तारीख को सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक चलेगी। उन्होंने बताया कि इस बार कुल मतदाता विद्यार्थियों की संख्या 9,062 है। जिनमें से 43 फीसदी लड़कियां हैं और 52 प्रतिशत लड़के हैं। प्रो. जायसवाल ने बताया कि इस बार कुल 23 बूथ बनाए गए हैं। इनमें से 13 बूथ लड़कों के लिए बनाए गए हैं जबकि लड़कियों के लिए 10 बूथ बने हैं।

बैरिकेडिंग बनाते मजदूर

कहां से प्रवेश, कहां से निकासी?

मतदान की पूरी प्रक्रिया विश्वविद्यालय के मानविकी संकाय में होगी। बता दें कि छात्रों और छात्राओं के लिए अलग अलग प्रवेश और निकास की व्यवस्था की गई है। चुनाव अधिकारी प्रो. जायसवाल ने बताया कि “जितने लड़के वोटर हैं वे गेट नंबर एक से अंदर जाएंगे। वोट डालेंगे। फिर इलाहाबाद बैंक के रास्ते से पीछे की फातमान रोड पर चले जाएंगे। जबकि लड़कियां कुलपति आवास के रास्ते से विश्वविद्यालय में प्रवेश करेंगी और वोट देकर फिर उसी रास्ते लौट जाएंगी।

मानविकी संकाय में लगी बैरिकेडिंग

बता दें कि छात्रसंघ चुनाव को लेकर आधिकारिक तौर पर प्रचार प्रसार आज शाम से थम गया है। आज सुबह से ही मानविकी संकाय में चुनाव से जुड़ी तैयारियां होती नजर आईं। बैरिकेडिंग बन रहे हैं। बूथ को लेकर भी तैयारियां चल रही हैं।

Related Articles

Leave a Comment